Gangapur City : धार्मिक आयोजनों से बढ़ता है भाईचारा -पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर

शिक्षा से ही खुलेंगे तरक्की के द्वार…, समाज जितना शिक्षित होगा, उतना ही विकसित होगा।

रामरसिया दंगल में पौराणिक प्रस्तुतियों ने मोहा श्रोताओं का मन…, खचाखच भरे दंगल में पूर्व विधायक का पंच पटेलों ने गर्मजोशी से बड़े उत्साह के साथ किया स्वागत

तहसील क्षेत्र तलावड़ा के समीपवर्ती गांव बुचौलाई में रामरसिया दंगल का आयोजन ग्रामीणों के सामूहिक जनसहयोग से किया गया। आम बस्ती बुचौलाई द्रारा आयोजित राम रसिया दंगल कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधान मंजू गुर्जर ने की।

राम रसिया दंगल में तीन गायन पार्टियों ने भाग लिया। कार्यक्रम में बुचौलाई,टोटोलाई और गुर्जर ठिकरिया की पार्टियों ने धार्मिक कथाओं की प्रस्तुति दी। ठिकरिया पार्टी के मेड़िया नवल गुर्जर ने भगवान कृष्ण एवं रुक्मणि हरण की कथा, टोटोलाई पार्टी के मेड़िया काडू गुर्जर ने राजा मोरध्वज की कथा एवं बुचौलाई पार्टी के मेड़िया बृजमोहन गुर्जर ने वीर विक्रमादित्य की कथा सुनाई। रामराम रसिया दंगल के सभापति नवल ठीकरिया रहे।

यह भी पढ़ें :   Gangapur City : दूसरे दिन भी हुआ रेल कर्मचारियों के कई लंबित मुद्दों का निस्तारण - Sawai Madhopur

मुख्य अतिथि पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर का बुचौलाई गांव के पंच पटेलो ने गर्मजोशी से बड़े ही उत्साह के साथ माला एवं साफा पहनाकर स्वागत कर आशीर्वाद दिया। साथ ही प्रधान मंजू गुर्जर एवं मंचासीन अतिथियों का भी पंच पटेलो न अभिनंदन किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर ने कहा कि राम रसिया दंगल जैसे कार्यक्रम हमारे समाज के पारम्परिक इतिहास के गवाह हैं, हमारे संस्कृति के प्रतीक हैं, इन आयोजनों से आपसी भाईचारा और सदभावना का विकास होता है। पारस्परिक सद्भाव एवं समरसता को बढ़ावा देने के लिए समय-समय पर इस प्रकार के आयोजन होते रहना बेहद जरूरी हैं। साथ ही उन्होंने ने कहा कि शिक्षा से ही तरक्की के द्वार खुलेंगे, जो समाज जितना शिक्षित होगा उतना ही विकसित होगा। बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने की बात कही।

पूर्व विधायक गुर्जर ने कहा कि बरसात के कारण बारिश से खेतो में रखी किसान की फसल खराब हो चुकी हैं। राज्य की कांग्रेस सरकार एम एस पी पर खरीद नहीं कर रहीं हैं। केंद्र सरकार किसानों की फसल को एम एस पी रेट पर ख़रीद के लिए तैयार हैं। बाजरे का बाजार मूल्य 1700 हैं ओर एम एस पी रेट पर समर्थन मूल्य 3500 रूपये हैं।

यह भी पढ़ें :   मंडेला की याद में किया वृक्षारोपण - सवाई माधोपुर

उन्होंने मंच से सम्बोधित करते हुए कहा कि आप सब का प्रेम उन्हें यहाँ तक खींच लाया हैं।कार्यक्रम के दौरान उन्होंने 2 घण्टे मंच पर बैठकर लोकगीतों का भरपूर आनंद उठाया।

लोकगीतों की प्रस्तुतियां ने मन मोहा।पार्टियों ने कथाओ को बड़े ही रोचक अंदाज में सुनाकर श्रोताओं को दंगल में बैठे रहने को मजबूर कर दिया।
कार्यक्रम के अंत में गांव के पंच पटेलो की ओर से सभी राम रसिया मंडलियों के मेडियाओ को साफा बांधकर अभिनंदन किया।

इस दौरान पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर,प्रधान मंजू गुर्जर,जिला परिषद सदस्य पहलवान तोताराम शेरगढ़, सरपंच बद्री पटेल,सरपंच रामचरण बुचौलाई, प्रधान प्रतिनिधि रघुनाथ गुर्जर,सरपंच लाला अमरगढ़,सरपंच हंसराज गुर्जर, पन्ना पटेल,रामस्वरूप धावाई, जयचंद पटेल,संदीप सिंह,कंवर सिंह मीणा सहित सर्व समाज के हजारों लोग मौजूद रहे।