Gangapur City : दूसरे दिन भी हुआ रेल कर्मचारियों के कई लंबित मुद्दों का निस्तारण – Sawai Madhopur

Gangapur City : दूसरे दिन भी हुआ रेल कर्मचारियों के कई लंबित मुद्दों का निस्तारण – Sawai Madhopur

यूनियन की स्थाई वार्ता तंत्र की मीटिंग संपन्न दूसरे दिन भी हुआ रेल कर्मचारियों के कई लंबित मुद्दों का निस्तारण – गंगापुर सिटी
वेस्ट सेंट्रल रेलवे एंप्लाइज यूनियन की वर्ष 2022 की मुख्यालय स्तर की प्रथम स्थाई वार्ता तंत्र की मीटिंग दूसरे दिन भी जारी रही जिसमें यूनियन के महामंत्री कॉम मुकेश गालव के नेतृत्व में कोटा मंडल से सहा मंडल सचिव कॉम नरेश मालव, जोनल उपाध्यक्ष कॉम हेमंत राठौर , मंडल उपाध्यक्ष कॉम एन के जैन , महिला विंग चीफ कोऑर्डिनेटर कॉम अल्पना शुक्ला , आलोट शाखा सचिव कॉम रमेश नायक ने भाग लिया।

मीटिंग में रेल कर्मचारियों के कई लंबित मुद्दों पर सार्थक चर्चा हुई और कई निर्णय पारित हुए , जिनमें गार्ड से वरिष्ठ गुड्स गार्ड एवम् प्वाइंट्समेन से वरिष्ठ प्वाइंट्समेन में पदोन्नति होने पर जहा के जहा पोस्टिंग के आदेश यूनियन के पीएनएम आइटम क्रमांक 12/2022 के तहत जारी किए गए। विद्युत विभाग के कर्मचारी एक विभाग से दूसरे विभाग में स्थानांतरण करवा सकेंगे। यूनियन के आइटम नंबर 73/2021 के आधार पर हुआ निर्णय वेस्ट सेंट्रल रेलवे एंप्लाइज यूनियन के स्थाई वार्ता तंत्रमुख्यालय के आइटम न.46/21के संदर्भ में आज निर्णय हुआ है कि 31 मार्च 22तक पश्चिम मध्य रेलवे के तीनों मन्डलो में कार्यरत ट्रेकमेन ग्रेड 1,2,3, में पदोन्नति की कार्रवाई पूरी कर ली जाएगी।बशर्ते कर्मचारियों का मीनीमम रेज़ीडेंसी पीरियड पूर्ण हो ।डिप्टी सी पी ओ श्री एच एस मीना इस मामले को सुनिश्चित करेंगे।सहायक लोको पायलटसे वरिष्ठ सहायक लोको पायलट का कैडर 80:20 प्रतिशत मेंटेन कर पदोन्नति करने हेतु तीनो मंडलों को यूनियन के आइटम अनुसार निर्देश जारी किए जा रहे है ।प्राइवेट अस्पताल में रेफरल प्रक्रिया को यूनियन की मांग पर सरलीकरण किया जाएगा । विलम्ब नहीं किया जाएगा । साथ ही रेफरल हॉस्पिटल में डायरेक्ट भर्ती होने संबंधी रेलवे बोर्ड के पॉलिसी पत्र को तीनो मंडलों को क्रियान्वयन हेतु भेज दिया गया है ।
चिकित्सा विकोटिकृत केस के निस्तारण में अनावश्यक विलम्ब किया जा रहा है जिस पर यूनियन ने कड़ी नाराज़गी व्यक्त की । प्रधान मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने आश्वस्त किया है कि सभी केस का त्वरित निस्तारण होगा । यूनियन की मांग पर कोविड -19 काल में रनिंग स्टाफ के अकार्य दिवस के ए एल के भुगतान हेतु नीति स्पष्ट करने के लिए मुख्यालय द्वारा रेलवे बोर्ड को पत्र प्रेषित किया है ।सभी विभागों की सेफ्टी जैकेट का रंग अलग अलग किया जाए । ताकि आइडेंटीफिकेशन हो सके ।
यूनियन की मांग पर सभी विभागों के रिक्त पद भरने हेतु सामान्य विभागीय उपयुक्तता परीक्षा शीघ्र आयोजित होगी ।