Sawai Madhopur : ‘‘अबकी बार स्वच्छ दिवाली‘‘ जिला प्रशासन एवं नगर परिषद् की अभिनव पहल शहर जगमगायेगा सुंदर रोशनी से

सवाई माधोपुर, 19 अक्टूबर। जिला प्रशासन एवं नगर परिषद् की अभिनव पहल पर अबकी  बार दिवाली अभियान इन दिनों जोर पकड़ता नजर आ रहा है।
जिला प्रशासन एवं नगर परिषद् द्वारा इस दिवाली के अवसर पर शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए शहर के प्रमुख चौराहों, सरकारी कार्यालयों, प्रमुख सड़कों को लाईटिंग से सजाया गया है।
जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला ने समस्त जिले वासियों से इस दिवाली को स्वच्छ दिवाली के रूप में मनाने की अपील करते हुए कहा है कि जिस प्रकार गणेश मेले में सवाईमाधोपुर के हर नागरिक और संस्था ने ज़िले के मान के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी उसी प्रकार इस बार दीपावली पर सभी को सामूहिक प्रयास कर अपने शहर को स्वच्छ बनाने के लिए प्रयास करना चाहिए। उन्होंने लोगों से कहा है कि इस बार जिले में आने वाले हर टुरिस्ट को ये लगना चाहिए की सवाई माधोपुर की दिवाली में कुछ अलग ही बात है। आने वाले पर्यटक यहां से अच्छा अनुभव लेके जाएगा तो हमारे ज़िले का मान बढ़ेगा। और ज़्यादा पर्यटक यहाँ आएँगे जिस से हज़ारों लोगों को रोज़गार मिलेगा और हमारे ज़िले की समृधि में इज़ाफ़ा होगा।
जिला कलक्टर ने जिले वासियों से अपील करते हुए कहा है कि हम सबको मिलके अपने सभी कार्यालयों ,घरों को अच्छे से सजाना चाहिये ताकि चारों और सुंदरता का माहौल बने। साथ ही उन्होंने सभी जिले वासियों से निवेदन किया है की इस दिवाली पर हम एक नया उत्साह और उल्लास का वातावरण बनायें जिस से हमारे परिवारों में एक नयी ऊर्जा और उल्लास का संचार हो। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है हर माधोपुर वासी इस मुहिम में पूरा सहयोग करेगा और हमारे माधोपुर के मान सम्मान को नयी ऊँचाई प्रदान करेगा।
सभापति नगर परिषद् विमल चन्द महावर ने नगर परिषद् क्षेत्र के लोगों एवं समस्त व्यापारिक मंडलों अपील इस दिपावली को स्वच्छ दिवाली के रूप में मनाएं एवं अपने-अपने प्रतिष्ठानों एवं घरों की साफ-सफाई के साथ शहर को स्वच्छ बनाने में भागीदारी निभाने की अपील की है।
आयुक्त नगर परिषद् होती लाल मीना ने बताया की इस बार नगर परिषद् द्वारा हम्मीर सर्किल, अम्बेडकर सर्किल, हम्मीर पुलिया एवं भैरू दरवाजें, शहर के मुख्य मार्गों व अन्य चौराहों सहित सरकारी कार्यालयों को तिरंगे के रंग में लाइटिंग द्वारा सजाया गया है। साथ ही शहर सवाई माधोपुर के भैरू दरवाजें के पास पहाड़ पर लाईटिंग से शुभ दीपावली को एक बड़ा होर्डिंग लागवाया जा रहा है। उन्होंने बताया की नगर परिषद् क्षेत्र दीपावली के पावन पर्व पर स्वच्छ एवं सुंदर दिखे इसके लिए भी नगर परिषद् की टीम द्वारा शहर में सभी जगह साफ-सफाई के लिए विशेष अभियान चला कर सफाई की जा रही है। उन्होंने सभी नगरवासियों से अपील की है कि दिवाली के अवसर पर अपने-अपने घरों एवं प्रतिष्ठानों की सफाई के उपरान्त कचरे को सड़क या बाहर खुले में ना फेकें, कचरे को नगर परिषद् द्वारा संचालित ऑटो-टीपर में ही डाले।
फोटो कैप्शन:- 19 पीआरओ 1 से 3 कार्यालय जिला कलक्टर सवाई माधोपुर, हम्मीर सर्किल एवं हम्मीर ब्रिज पर लगाई गई रंग बिरंगी लाईटे।
—000—
विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र की बैठक 20 अक्टूबर को
सवाई माधोपुर, 19 अक्टूबर। विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र की बैठक जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला की अध्यक्ष्ता में 20 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जाएगी। जिला उद्योग एवं वाणिज्य केन्द्र के महाप्रबन्धक सुग्रीव मीना ने यह जानकारी दी।
—000—
जिला स्तरीय जनसुनवाई 20 अक्टूबर को
सवाई माधोपुर, 19 अक्टूबर। आमजन की समस्याओं की सुनवाई कर उनके त्वरित समाधान व निराकरण के लिए जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली जिला स्तरीय जनसुनवाई माह के तृतीय गुरूवार 20 अक्टूबर को प्रातः 11 बजे कलेक्ट्रेट परिसर स्थित भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र में आयोजित की जाएगी।
—000—
कम्प्यूटर टंकण परीक्षा का परिणाम घोषित
सवाई माधोपुर, 19 अक्टूबर। अनुकम्पा नियुक्त कनिष्ठ सहायकों की 21 सितम्बर, 2022 को आयोजित हुई कम्प्यूटर टंकण परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया है।
अध्यक्ष परीक्षा समिति एवं अतिरिक्त जिला कलेक्टर डॉ. सूरज सिंह नेगी ने बताया कि परीक्षा में कुल 20 कार्मिकों में से 17 कार्मिक सम्मिलित हुए जिनमें से 6 कार्मिक उत्तीर्ण हुए जिनके रोल नम्बर 01, 06, 07, 11, 18 एवं 20 है।
—000—