Sawai Madhopur : मतदाता सूची में नाम जोडने, हटाने तथा संशोधन की अंतिम तिथि 8 दिसम्बर

सवाई माधोपुर, 9 नवम्बर। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जिले के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की मतदाता सूची का प्रारूप प्रकाशन 9 नवम्बर, 2022 को सम्बन्धित विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारियों द्वारा कर दिया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार ओला ने बताया कि प्रकाशित की गई मतदाता सूचियां निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी कार्यालय, तहसील कार्यालय तथा मतदान केन्द्रों पर नियुक्त बूथ लेबल अधिकारियों के पास अवलोकन के लिए उपलब्ध है। मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों को भी मतदाता सूची का एक सेट उपलब्ध करवा दिया गया है।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मतदाता सूची में नाम जोडने, हटाने तथा संशोधन के लिए दावे तथा आपत्तियां प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 8 दिसम्बर, 2022 है तथा मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 5 जनवरी, 2023 को किया जाएगा।
विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के सम्बन्ध में युवा छात्र/छात्राओं को पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान पात्र मतदाताओं के नाम वोटर्स हैल्पलाईन एप्प के माध्यम से पंजीकृत करने की प्रेरणा प्रदान करने हेतु शहीद कैप्टन रिपुदमनसिंह राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में निर्वाचक साक्षरता क्लब द्वारा संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें छात्र छात्राओं की मतदाता सूची में पंजीकरण एवं मतदान प्रक्रिया से सम्बन्धित जिज्ञासाओं का समाधान ईएलसी के जिला नोडल अधिकारी डॉ. हरिचरण मीना एवं तहसीलदार निर्वाचन महेन्द्रपाल कटारा द्वारा किया गया।
पुनरीक्षण कार्यक्रम की जानकारी मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों एवं मिडिया प्रतिनिधियों को दिये जाने हेतु उप जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को पुनरीक्षण कार्यक्रम की जानकारी देते हुऐ उनसे अपनी की दल की ओर से बूथ लेबल अभिकर्ता नियुक्त करने का आग्रह किया गया।