Sawai Madhopur: हर्षोल्लास से मनाया जाएगा 75वां गणतंत्र दिवस

Sawai Madhopur: हर्षोल्लास से मनाया जाएगा 75वां गणतंत्र दिवस

Sawai Madhopur: हर्षोल्लास से मनाया जाएगा 75वां गणतंत्र दिवस
सवाई माधोपुर, 9 जनवरी। भारत गणराज्य के 75वें गणतंत्र दिवस को पूर्ण हर्षोल्लास एवं गरिमापूर्ण रूप से मनाने के संबंध में जिला कलक्टर डॉ. खुशाल यादव की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित हुई।
जिला कलक्टर ने कहा कि भारत गणराज्य के 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिला स्तरीय समारोह 26 जनवरी, 2024 को प्रातः 9 बजे से पुलिस लाईन सवाई माधोपुर में आयोजित किया जाएगा। जिसमें मुख्य अतिथि द्वारा झण्ड़ारोहण, राष्ट्रीयगान, मार्चपास्ट की सलामी ली जाएगी। इस अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा केन्द्र सरकार की योजनाओं पर आधारित उपलब्धियों, विकसित भारत संकल्प यात्रा सहित स्वीप कार्यक्रम की झांकियां निकाली जाएंगी। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर राष्ट्र एवं राजस्थानी संस्कृति थीम पर आधारित विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों द्वारा दी जाएंगी। उन्होंने इस अवसर पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियों में विशेष योग्यजन की भी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए कहा है। उन्होंने गणतंत्र दिवस कार्यक्रम की रिहर्सल 15 जनवरी से प्रारम्भ करने एवं संबंधित विभागों को इसमें पूर्ण सहयोग देने के निर्देश प्रदान किए है।
जिला कलक्टर ने इस अवसर पर सवाई माधोपुर जिले के शहीद की वीरांगनाओं को ससम्मान गणतंत्र दिवस के जिला स्तरीय समारोह में लाने व ले जाने की जिम्मेदारी तहसीलदार सवाई माधोपुर को दी है। वहीं उन्होंने समारोह के दौरान बिजली की निर्बाध रूप से आपूर्ति के निर्देश जेवीवीएनएल के अधीक्षण अभियंता सतीश कुमार अग्रवाल तथा पेयजल की आपूर्ति के निर्देश जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता एवं नगर परिषद आयुक्त को प्रदान किए है। उन्होंने इसके अतिरिक्त नगर परिषद को टेन्ट, माईक एवं सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करवाने के निर्देश भी प्रदान किए है।
गणतंत्र दिवस पर सम्मानित होने के लिए 20 जनवरी तक भेजें नाम:- जिला कलक्टर ने गणतंत्र दिवस के जिला स्तरीय समारोह में सम्मानित होने के लिए विशेष उपलब्धियां अर्जित करने वाले कार्मिकों, खिलाड़ियों, विद्यार्थियों, नागरिकों से 20 जनवरी, 2024 तक जिला कलक्टर कार्यालय में आवेदन करने के लिए कहा है। कार्मिक उनके विभागीय जिला स्तरीय अधिकारी के माध्यम से ही आवेदन करें।
बैठक में पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अगरवाला, अतिरिक्त जिला कलक्टर जीतेन्द्र सिंह नरूका, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु शर्मा, एसडीएम अनिल चौधरी सहित संबंधित विभागीय अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित रहे।