SawaiMadhopur: ई-फाईलों का शीघ्र करें निस्तारण: जिला कलक्टर
SawaiMadhopur: ई-फाईलों का शीघ्र करें निस्तारण: जिला कलक्टर

SawaiMadhopur: ई-फाईलों का शीघ्र करें निस्तारण: जिला कलक्टर

SawaiMadhopur: ई-फाईलों का शीघ्र करें निस्तारण: जिला कलक्टर

सवाई माधोपुर, 1 मार्च। राज्य सरकार की मंशाअनुरूप आमजन को सुशासन प्रदान करने एवं फाईलों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण में तेजी लाने के उद्देश्य से जिला कलक्टर डॉ. खुशाल यादव की अध्यक्षता में गुरूवार को जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय एवं जिला परिषद कार्यालय के सभी अनुभाग प्रभारियों की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।
जिला कलक्टर ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार आमजन एवं विभागीय कार्यो में तेजी लाए अनुभाग प्रभारी। उन्होंने कहा कि ई-फाईल के पीछे सरकार का उद्देश्य कार्मिकों की कार्य कुशलता एवं पेपरलेस संस्कृति को बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा कि कार्य में तेजी लाने के लिए अगर कोई डाक गलती से किसी दूसरे अनुभाग में आ गई है तो उसे तत्काल दूसरे अनुभाग में भेजे उसे अधिक समय तक लंबित नहीं रखे। उन्होंने कहा कि फाईलों को फर्स्टइन फर्स्ट आउट के आधार पर निस्तारित करें। उन्होंने कहा कि जो फाईल गम्भीर प्रकृति की है उन पर अत्यावश्यक अर्जेन्ट मार्क कर तत्काल निस्तारित करें। रिकॉर्ड गूगल शीट पर अपडेट करें। अगर किसी विभाग से कोई कार्य है तो उसे गुरूवार या शुक्रवार प्रातःकाल से पूर्व अतिरिक्त जिला कलक्टर जीतेन्द्र सिंह नरूका को नोट कराएं ताकि सोमवार को आयोजित होने वाली साप्ताहिक समीक्षा बैठक में संबंधित विभागाध्यक्ष से इस पर चर्चा कर प्रकरण निस्तारित कराया जा सकें। उन्होंने बताया कि इसका उद्देश्य विभागीय कार्यो को दू्रतगति से गुणवत्तापूर्ण सम्पन्न करना है।
उन्होंने ई-फाईल निस्तारण के संबंध में सभी अनुभाग के कार्मिकों को प्रशिक्षण दिलाने की बात कहीं। उन्होंने सभी अनुभाग प्रभारियों को निर्देशित किया है कि वे उनकी शाखाओं के कार्यो की चैकलिस्ट तैयार करें।
बैठक में कलेक्ट्रेट एवं जिला परिषद कार्यालय के सभी अनुभागों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।