Sawai Madhopur : साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित फ्लैगशिप योजनाओं का मिले आमजन को लाभ: जिला कलेक्टर

साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित
फ्लैगशिप योजनाओं का मिले आमजन को लाभ: जिला कलेक्टर
सवाई माधोपुर, 7 फरवरी। जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न विभागों के कार्याे की प्रगति के संबंध में साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित की गई। जिला कलक्टर ने अधिकारियों को लोगों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने अधिकारियों को फ्लैगशिप योजनाओं से आमजन को लाभान्वित करने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने पेयजल, विद्युत, चिकित्सा तथा अन्य विभागों के कार्याे की प्रगति की समीक्षा की।
बैठक में जिला कलेक्टर ने सीएमएचओ डॉ. तेजराम मीना को मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना में अधिक से अधिक लोगों को लाभांन्वित करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने जिले में कोरोना संक्रमण एवं वैक्सीनेशन के संबंध में जानकारी प्राप्त कर आवश्यक निर्देश दिये। बैठक में सीएमएचओ को सभी अस्पतालों में आवश्यक संसाधन एवं चिकित्सा सुविधाएं माकूल रखने के निर्देश दिए।
जिला कलेक्टर ने बैठक में जलदाय विभाग के अधिकारी से जल जीवन मिशन के तहत संचालित कार्यो के संबंध में जानकारी प्राप्त कर शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने के निर्देश दिये।
सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों को शीघ्र करे निस्तारण:- जिला कलेक्टर ने बैठक में विभागवार सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के बारे में जानकारी लेकर पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि कई विभागों द्वारा प्रकरणों को नहीं देखे जाने पर निर्धारित समय बाद प्रकरण अगले लेवल पर एस्केलेट हो जाता हैं। इसे गंभीरता से लिया जाता है। अधिकारी नियमित रूप से पोर्टल पर लंबित प्रकरणों को देखे तथा समय पर निस्तारण करें। उन्होने निस्तारित प्रकरणों की गुणवत्ता बढाने के निर्देश दिए ताकि परिवादी की संतुष्टी दर बढ सके। किसी प्रकरण में नियम के खिलाफ होने या बजट उपलब्ध न होने के कारण मांग पूरी नहीं हो सकती है तो परिवादी को इसकी सूचना दें। जिला कलेक्टर ने सम्बंधित अधिकारी को निस्तारित प्रकरणों की मौके पर जाकर जॉंच करने तथा परिवादी व अन्य लोगों से भी फीडबैक लेने के निर्देश दिये।
बैठक में एडीएम डॉ. सूरज सिंह नेगी, यूआईटी सचिव महेन्द्र मीना, नगर परिषद आयुक्त नवीन भारद्वाज, सीएमएचओ डॉ. तेजराम मीना सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।