Sawai Madhopur : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खंडार का औचक निरीक्षण

जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला ने मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खंडार का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आपातकालीन सेवा, एक्स-रे रूम, सोनोग्राफी सेंटर एवं जांच लैब का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर ने सामुदायिक स्वस्थ्य केन्द्र खण्डार का औचक निरीक्षण कर जाने चिकित्सा व्यवस्था के हाल
मरीजों को समय पर समुचित उपचार दिए जाने के दिए निर्देश
सवाई माधोपुर, 8 फरवरी। जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला ने मंगलवार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खण्डार का औचक निरीक्षण कर आपातकालीन सेवाएं, एक्सरे, सोनोग्राफी सेवाओं सहित अन्य व्यवस्थाओं की जांच की। निरीक्षण के दौरान सोनोग्राफी सेन्टर बन्द मिलने पर जिला कलेक्टर ने सीएचसी प्रभारी को सोनोग्राफी सेन्टर तुरन्त खुलवाने के निर्देश दिये। उन्होंने वार्ड में भर्ती मरीजों के उपचार की व्यवस्था का निरीक्षण किया। भर्ती मरीजों एवं उनके परिजनों से चिकित्सा सेवाओं के संबंध में फीडबेक लिया। दुर्घटना में घायल मरीजों के समय पर एक्सरे करने, उपचार की त्वरित व्यवस्था सहित निशुल्क दवाईयों के संबंध में जानकारी ली।
जिला कलेक्टर ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा जांच पर्ची काउंटर की व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया। उन्होंने नए बनाए गए पंजीयन पर्ची काउंटर की जांच की। सामुदायिक स्वस्थ्य केन्द्र में आने वाले मरीजों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो। इस संबंध में सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश सीएचसी प्रभारी को दिए। उन्होने चिकित्सा प्रभारी से कहा कि यहां आने वाले मरीजों को तुरंत चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो, उन्हें यहां वहां भटकना नहीं पडे, इसकी पुख्ता व्यवस्था की जाए।