Sawai Madhopur : जिला कलक्टर ने सामान्य चिकित्सालय का निरीक्षण।

Sawai Madhopur : जिला कलक्टर ने सामान्य चिकित्सालय का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को जांचा
मरीजों से लिया फीडबेक
सवाई माधोपुर, 11 फरवरी। जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला ने शुक्रवार में राजकीय सामान्य चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायला लिया। कलक्टर ने पीएमओ को चिकित्सालय में आवश्यक दवाईयों की उपलब्धता के संबंध पूरी मॉनिटरिंग एवं उच्च स्तर पर समन्वय बनाकर व्यवस्थाएं बेहतर बनाने के निर्देश दिये।
निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर ने सामान्य चिकित्सालय सवाई माधोपुर मंे आपातकालीन सेवाएं, एक्सरे, सोनोग्राफी सेवाओं, मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना, मुख्यमंत्री निःशुल्क जॉंच योजना सहित अन्य व्यवस्थाओं की जायजा लिया। कलक्टर ने चिकित्सालय में भर्ती मरीजों से संवाद कर चिकित्सालय में मिलने वाली सुविधाओं तथा मुख्यमंत्री चिंरजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने चिकित्सालय की व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर पीएमओ सहित चिकित्सकों की टीम का हौंसला बढाते हुए अस्पताल में मरीजों के उपचार की सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने चिकित्सालय में साफ-सफाई व्यवस्था को दुरस्त कर चिकित्सालय परिसर को स्वच्छ रखने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आवारा पशुओं को चिकित्सालय परिसर में आने से रोकने की समुचित व्यवस्था करें।
इंदिरा रसोई का लिया जायजा:- निरीक्षण के दौरान कलक्टर ने सामान्य चिकित्सालय परिसर में संचालित इंदिरा रसोई का जायजा लिया। इंदिरा रसोई में आने वाले लाभार्थियों को उपलब्ध करवाए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता के संबंध में मौके पर मौजूद लाभार्थियों से फीडबेक प्राप्त किया। रसोई संचालक को सेवा कार्य के ंरूप में इंदिरा रसोई संचालन के निर्देश दिए।
Sawai Madhopur