Sawai Madhopur : मतदाताओं की रचनात्मक अभिव्यक्ति 15 मार्च तक है प्रतियोगिता में शामिल होने की अंतिम तिथि

राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता से निखरेगी मतदाताओं की रचनात्मक अभिव्यक्ति
15 मार्च तक है प्रतियोगिता में शामिल होने की अंतिम तिथि
सवाई माधोपुर, 11 फरवरी। भारत निर्वाचन आयोग की ओर से प्रत्येक वोट की महत्ता को रचनात्मक अभिव्यक्ति के माध्यम से दर्शाने के लिए राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया है। 25 जनवरी से शुरू इस प्रतियोगिता में 15 मार्च तक भाग लिया जा सकेगा।
शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता की जानकारी देते हुए अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी कृष्ण कुणाल ने बताया कि प्रतियोगिता की थीम ‘माई वॉटर इज माई फ्यूचर पावर ऑफ वन वोट‘ है। प्रतियोगिता में सभी आयु वर्ग के व्यक्ति भाग ले सकते हैं। क्विज कॉन्टेक्स्ट, वीडियो मेकिंग कॉन्टेस्ट, पोस्टर डिजाइन कॉन्टेस्ट, सॉन्ग कॉन्टेस्ट और स्लोगन कॉन्टेस्ट की श्रेणियों में प्रत्येक वोट की महत्ता को रचनात्मक अभिव्यक्ति के माध्यम से दर्शाते हुए आवेदन किए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के संबंध में विस्तृत जानकारी भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट ीजजचेरूध्ध्मबपेअममचण्दपबण्पदध्बवदजमेज पर उपलब्ध है। पांचों श्रेणियों में आवेदन 15 मार्च तक ईमेल के माध्यम से मेल आईडी अवजमत.बवदजमेज/मबपण्हवअण्पद पर प्रेषित किये जा सकेंगे।
स्वीप सलाहकार ने बताया कि विभिन्न संचार माध्यमों के साथ-साथ प्रिंट मीडिया, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से प्रतियोगिता की जानकारी अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाते हुए उन्हें इस अभियान में शामिल होने और प्रोत्साहित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि स्वस्थ लोकतंत्र में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के साथ-साथ मतदाताओं की रचनात्मक जागरूकता भी आवश्यक है। इसी को मद्देनजर रखते हुए भारत निर्वाचन आयोग की ओर से उक्त प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।
इस अवसर पर जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद अभिषेक खन्ना, एसडीएम कपिल शर्मा, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी मिथलेश शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।