Sawai Madhopur : जिला स्तरीय टास्क फोर्स अवैध खनन समिति की मासिक बैठक आयोजित

Sawai Madhopur : जिला स्तरीय टास्क फोर्स अवैध खनन समिति की मासिक बैठक आयोजित
सवाई माधोपुर, 14 फरवरी। जिला स्तरीय टास्क फोर्स अवैध खनन समिति की बैठक सोमवार को जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला की अध्यक्षता एवं जिला पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार विश्नोई की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई।
बैठक में जिला कलक्टर ने अवैध बजरी खनन और परिवहन रोकथाम के लिये जिले में किये जा रहे विशेष प्रयास के लिये पुलिस अधीक्षक की प्रशंषा की। उल्लेखनीय है कि जिले में चैक पोस्टों की संख्या भी बढ़ा दी गई है, चैक पोस्टों की निरन्तर समीक्षा कर पता लगाया जा रहा है कि कहीं वैकल्पिक रास्तों से तो बजरी का अवैध परिवहन नहीं हो रहा है, ऐसा पाये जाने पर चैक पोस्ट चेंज कर दी जाती है। आमजन द्वारा दी जा रही सूचना का तत्काल सत्यापन कर प्रभावी कार्रवाई की गई है।
बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक ने जिले की कानून व्यवस्था को प्रभावी बताया तथा अपराध रोकथाम के लिये पुलिस को समय पर सूचना देने की आमजन से अपील की।
समेकित बाल संरक्षण योजना की त्रैमासिक बैठक आयोजित:- समेकित बाल संरक्षण योजना की क्रियान्वयन समीक्षा की त्रैमासिक बैठक जिला कलक्टर एवं अध्यक्ष जिला बाल संरक्षण इकाई सुरेश कुमार ओला की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। बैठक में कलक्टर ने बाल संरक्षण के लिए संचालित योजनाओं के क्रियांवयन की अधिकारियों से जानकारी लेकर समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
जिला कलक्टर ने बालकों की देखरेख के लिए संचालित संस्थाओं की स्थिति पर चर्चा कर संबंधित संस्थाओं की व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने ग्राम स्तरीय बाल संरक्षण समितियों के संबंध में निर्देश दिए कि इन समितियों को पुनर्जीवित किया जाए। बैठक में बाल कल्याण समिति द्वारा इस त्रैमास में किए गए कार्याे की जानकारी दी गई।