Sawai Madhopur : महानरेगा एवं प्रधानमंत्री आवास, ग्रामीण योजना का सामाजिक अंकेक्षण

Sawai Madhopur : महानरेगा एवं प्रधानमंत्री आवास, ग्रामीण योजना का सामाजिक अंकेक्षण
सवाई माधोपुर । मनरेगा एवं प्रधानमंत्री आवास, ग्रामीण योजना का सामाजिक अंकेक्षण कार्यक्रम 3 मार्च से 9 मार्च 2022 तक जिले की सभी पंचायत समितियों की ग्राम पंचायतों में आयोजित किया जाएगा।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक खन्ना ने बताया कि पंचायत समिति सवाई माधोपुर की ग्राम पंचायत बंधा, चौथ के बरवाड़ा की ग्राम पंचायत आदलवाडा कला एवं ईसरदा, खंडार की बालेर एवं छाण, मलारना डूंगर की भाडोती और बिछीदोना, पंचायत समिति गंगापुर सिटी की ग्राम पंचायत भालपुर एवं आस्ट्रोली मई सोनपुर, बामनवास की बाढ़ मोहनपुर एवं भिनोरा तथा बौंली की ग्राम पंचायत पीपल्दा एवं थडोली में आयोजित किया जायेगा।
इस संदर्भ में निदेशक सामाजिक अंकेक्षण से प्राप्त कैलेंडर के अनुसार पंचायतों में सामाजिक अंकेक्षण के लिए ग्राम सभा का आयोजन भी किया जाएगा।
इस संदर्भ में पंचायत समितियों के समस्त विकास अधिकारियों को समय पर नियमानुसार सामाजिक अंकेक्षण कराने के निर्देश प्रदान किए जा चुके हैं। ग्राम सभाओं की वीडियोग्राफी कराने एवं कार्यों की वॉल पेंटिंग कराने के निर्देश भी दिए गए हैं। जिन ग्राम पंचायतों में सामाजिक अंकेक्षण करवाया जाना है उनके पर्यवेक्षण के लिए प्रभारी अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। सामाजिक अंकेक्षण ग्राम सभाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करने की दिशा निर्देश भी जारी किए गए हैं। सामाजिक अंकेक्षण करने के लिए अंकेक्षण दलों का गठन किया जा चुका है जो कि उक्त ग्राम पंचायतों में सामाजिक अंकेक्षण करेंगे।