Rajasthan : गरीबों, किसानों, राज्यों और सेना के खिलाफ काम कर रही है मोदी सरकार -पायलट

Rajasthan : गरीबों, किसानों, राज्यों और सेना के खिलाफ काम कर रही है मोदी

सरकार -पायलट

पूर्व पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट महंगाई सहित कई मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर हुए। जयपुर में महंगाई के खिलाफ धरने में सचिन पायलट ने केंद्र सरकार पर लगातार आर्थिक आतंक थोपने का आरोप लगाया। पायलट ने कहा कि यह केवल बढ़ी हुई कीमतों का ही सवाल नहीं है बल्कि बीजेपी उस घमंड और अहंकार की भी बात है जिसकी उसको आदत पड़ गई है। इन्हें लगता है कि चुनाव आएंगे तो हम 80 बनाम 20 की बात करेंगे। हिंदू मुस्लिम के नाम पर भड़काएंगे। लोगों में भावनाएं पैदा करके वोट ले लेंगे। मोदी सरकार की आर्थिक नीतियां देश को खोखला कर रही हैं

किसानों के खाते में दो हजार रुपए डालकर उनके हकों पर लाखों करोड़ों की डकैती डाली जा रही है। केंद्र सरकार सब कुछ बेचने में लगी है। देश की सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियां, संपत्तियां बेचने के बाद जो आमदनी हो रही है, उसका फायदा चंद लोगों को दिया जा रहा है। पायलट ने कहा कि आज कौन व्यक्ति पेट्रोल-डीजल भरवाते वक्त दुखी नहीं है। जो व्यक्ति 15-20 हजार रुपए कमाकर अपना पेट पालता है, वह इस महंगाई में कैसे परिवार चलाएगा? हमें उस व्यक्ति की आवाज बनकर उसका साथ देना होगा, उसके साथ खड़ा होने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें :   Rajasthan: फोटोयुक्त पहचान दस्तावेज दिखाकर कर सकेंगे मतदान

राज्य सरकारों का हिस्सा नहीं दे रहा केंद्र
सचिन पायलट ने कहा कि केंद्र सरकार राज्यों को आय में हिस्सा नहीं दे रही है। संघीय प्रणाली में आय का विभाजन होता है, आजादी के बाद से यह होता आया है। केंद्र सरकार ने अब सेस लगाकर अपने पास ज्यादा हिस्सा रखना शुरू कर दिया। भाजपा सरकार ने सात साल में 1 लाख 28 हजार करोड़ रुपए पेट्रोल-डीजल पर सेस लगाकर कमाए हैं। इस दौरान राज्य सरकारों को आय में हिस्सा नहीं दे रहा है। आज पेट्रोल-डीजल ही नहीं कुकिंग ऑयल से लेकर रोजमर्रा इस्तेमाल होने वाली हर चीज के दाम आसमान छू रहे हैं। हम सबका यह दायित्व है कि हम इसके खिलाफ आवाज उठाएं। बीजेपी के किसाी मंत्री-नेता ने महंगाई को लेकर एक शब्द तक नहीं बोला।

जजों को राजनीतिक पोस्टिंग दी
पायलट ने कहा कि कोरोना काल में हर बड़े देश ने सीधा लोगों को पैसा दिया ताकि उनकी मदद हो और पर्चेजिंग पावर बढ़े। केंद्र ने 20 लाख करोड़ के आ​र्थिक पैकेज घोषणा की। वह पैसा किसे दिया, वह पैकेज किसी के पास पहुंचा क्या? किसी के पास नहीं पहुंचा। यह पहली सरकार है जिसने सुप्रीम कोर्ट के जजों को राज्यसभा भेजा, जिसने पूर्व चीफ जस्टिस को राज्यपाल बनाया और जजों को पॉलिटिकल पोस्टिंग दी। देश में ऐसा माहौल बना है जिसका मुकाबला करना बहुत जरूरी है।

यह भी पढ़ें :   Rajasthan: भाजपा के पास महेंद्र जीत सिंह मालवीय है तो कांग्रेस के पास राहुल कस्वा, प्रहलाद गुंजल जैसे भाजपाई।

शौर्य की बात करने वाले सेना में 1 लाख 22 हजार पद खाली रखकर बैठे हैं।
पायलट ने कहा कि बीजेपी वाले भी जानते हैं बार-बार यह चलने वाला नहीं है, उनका यह नकाब उतरेगा। कई जगह यह नकाब उतरना शुरू हो गया है। बीजेपी के लोग सेना के शौर्य और वीरता की बातें करते हैं। भारतीय सेना में 1 लाख 22 हजार पद खाली पड़े हैं, इसका जवाब कौन देगा? एक तरफ सेना के पद खाली चल रहे हैं दूसरी तरफ सेना भर्ती रैलियां ही नहीं हो रही हैं। पायलट ने कहा कि बीजेपी से मुकाबला करने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं और हमें ज्यादा मेहनत करनी होगी। बीजेपी नेताओं को लगता जनता ऐसे ही वोट देती रहेगी। समय जरूर बदलेगा। हमें जहां जहां पार्टी का आदेश मिलेगा वहां-वहां जाकर आवाज उठाएंगे।