आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के तहत भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल) द्वारा की गई पर्यावरण संबंधी पहल

कोयला मंत्रालय द्वारा देश भर में कोयला क्षेत्र और उसके आसपास के हिस्सों में हाल ही में शुरू किए गए देशव्यापी वृक्षारोपण अभियान-2021 के तहत कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) की अनुषंगी भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल) ने भी अपने परिसरों में पौधारोपण का एक बड़ा कार्यक्रम शुरू किया है। इस अभियान का आयोजन आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के हिस्से के रूप में किया गया है।

कार्यक्रम के तहत भारत कोकिंग कोल लिमिटेड के विभिन्न क्षेत्रों की खदानों और वाशरिज में 5,225 लोगों ने भाग लिया।

यह भी पढ़ें :   बिजली वितरण में उन्नत प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल के लिए विद्युत मंत्री ने पॉवरथॉन-2022 का शुभारंभ किया

मुख्य सतर्कता अधिकारी, कुमार अनिमेष; निदेशक (प्रौद्योगिकी) संचालन, श्री चंचल गोस्वामी; निदेशक (कार्मिक) श्री पी वी के एम राव और मुख्यालय के विभिन्न महाप्रबंधकों/प्रमुखों ने कार्यक्रम में भाग लिया और कार्यालय परिसर के चारों ओर अलग-अलग किस्मों के पौधे लगाए। निदेशक (वित्त) ने ऑनलाइन कार्यक्रम में भाग लिया। एमटी हॉस्टल में भी व्यवस्था की गई और प्रबंधन प्रशिक्षुओं ने भी सक्रिय रूप से अभियान में भाग लिया। धनबाद क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में बीसीसीएल के 58 स्थलों पर 17,570 पौधे लगाए गए और 16,500 अन्य पौधे ग्रामीणों के बीच वितरित भी किए गए।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के बीच टेलीफोन वार्ता

कोविड-19 प्रोटोकॉल सुनिश्चित करने के लिए, 58 वृक्षारोपण स्थलों में से अधिकांश को लाइव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्य समारोह से जोड़ा गया था।

***

एमजी/एएम/पीके/एसके