Indian Railways : डकनिया रेलवे अंडरपास में भरा पानी, डूबने से बचे कार सवार चार युवक

Indian Railways : डकनिया रेलवे अंडरपास में भरा पानी, डूबने से बचे कार सवार चार युवक

Kota Rail News :  शहर में हो रही लगातार बारिश से डकनिया रेलवे अंडर पास फिर से पूरी तरह पानी में डूब गया। पुल में 8-8 फीट तक पानी भर गया। सोमवार को इस पानी में कार सवार चार युवक डूबने से बाल-बाल बच गए।स्थानीय लोगों की मदद से चारों युवकों को बड़ी मुश्किल से बचाया गया। बाद में क्रेन की मदद से कार को भी पानी से बाहर निकाला गया।
स्थानीय लोगों ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र की तरफ से आए कार सवार चार युवकों को गोविंद नगर की तरफ जाना था। अंडर ब्रिज में पानी भरा देखकर पहले तो युवकों ने अपनी कार रोक ली। लेकिन बाद में युवकों ने पानी में से कार निकालने की कोशिश की। ऐसा करता देख स्थानीय युवकों ने पानी गहरा होने की जानकारी देते हुए युवकों को रोकने की काफी कोशिशें भी कीं। लेकिन लोगों की परवाह नहीं करते हुए युवक कार को पानी में ले गए। अंडर ब्रिज के बीच में रेल पटरी के नीचे गहराई में जाते ही कार पानी बंद हो गई। कार बंद होते ही युवक पानी में फंस गए। जान बचाने के लिए युवकों ने कार और पानी से बाहर निकलने के प्रयास तेज कर दिए। यह नजारा देख रहे स्थानीय लोगों ने भी युवकों को बचाने के प्रयास शुरू कर दिए। काफी मशक्कत कर स्थानीय लोगों ने चारों युवकों को सकुशल बाहर निकाल लिया।
जा सकती थी जान
स्थानीय लोगों ने बताया कि युवक संभवत शराब के नशे में थे। कार में पानी भरने से चारों युवकों को सांस लेने में भारी परेशानी हो रही थी। गनीमत रही कि समय रहते युवक कार का दरवाजा खोलकर बाहर आने में सफल रहे। पानी में सेंट्रल लॉक जाम होने आसानी से कार के दरवाजे नहीं खुलते। ऐसे में चारों युवकों की कार में ही जान जा सकती थी।
हर साल होता है यही हाल
स्थानीय लोगों ने बताया कि यह पहला अवसर नहीं है जब इस अंडरपास में पानी भरा हो। जब से अंडर पास बना है तब से पिछले 3 साल से लगातार ऐसे ही हालात हैं। हर बार इसमें यहां अंडर ब्रिज में कई कई फीट पानी भर जाता है। हर साल लाखों रुपए खर्च कर डीजल पंप की मदद से इस अंडरपास से पानी निकालती है। लेकिन बारिश होते ही फिर से इस अंडरपास में पानी भर जाता है।
होगा उग्र आंदोलन
लोगों ने बताया कि समस्या के हल के लिए जनप्रतिनिधियों से लेकर रेलवे प्रशासन तक को दर्जनों बार ज्ञापन दिया जा चुका है। कई बार विरोध-प्रदर्शन किया जा चुका है। लेकिन इसके बाद भी समस्या का ठोस समाधान नहीं हो सका है। लोगों ने चेतावनी दी है कि यदि अभी भी इस समस्या का समाधान नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।