Indian Railways : एक लाख की रिश्वत लेते मध्य रेलवे के मुख्य मैकेनिकल इंजीनियर गिरफ्तार, सीबीआई की कार्रवाई, विदेशों में भी खाते

Indian Railways : एक लाख की रिश्वत लेते मध्य रेलवे के मुख्य मैकेनिकल इंजीनियर गिरफ्तार, सीबीआई की कार्रवाई, विदेशों में भी खाते

Rail News :  . केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने एक लाख रुपए की रिश्वत लेते मध्य रेलवे मुंबई के प्रधान मुख्य अभियांत्रिकी अभियंता (पीसीएमई) अशोक कुमार गुप्ता को सोमवार रात गिरफ्तार किया है।
इसके अलावा सीबीआई ने कोलकाता की निजी कंपनी ‘आनंद सेल्स कॉरपोरेशन’ में साझेदार आदित्य टिबरेवाल और गुप्ता के चालक अब्दुल कलाम शेख को भी गिरफ्तार किया है।
गुप्ता ने यह रिश्वत कोलकाता की कंपनी से बिल पास करने की एवज में मांगी थी।
सीबीआई ने पहले गुप्ता के चालक अब्दुल को एक लाख की रिश्वत लेते पकड़ा न। बाद में 1985 बेच के अधिकारी गुप्ता को गिरफ्तार किया।
सीबीआई अधिकारियों ने इसका खुलासा करते हुए बताया कि तलाशी के बाद गुप्ता के घर से 23 लाख रुपए नगद और 40 लाख के हीरे जवाहरात और आभूषण भी मिले हैं। इसके अलावा करीब आठ करोड़ रुपए के निवेश का ब्योरा और नोएडा, हरिद्वार, देहरादून और दिल्ली में पांच करोड़ रुपए से अधिक के भूखंड और घर होने का पता चला है।
इसके अलावा गुप्ता के सिंगापुर और अमेरिका में तीन बैंक खातों का भी पता चला है। इन खातों में गुप्ता के करीब 2 लाख डॉलर जमा हैं। इसके अलावा भी एक एनआरआई बैंक खाते और परिवार के सदस्यों के नाम पर अन्य बैंक खाते होने का पता चला है। साथ ही एक बैंक लॉकर के बारे में भी जानकारी मिली है।