Indian Railways : ट्रेनों में बिना बिल्टी के सप्लाई हो रहा माल, कोटा में हुआ जप्त

Indian Railways : ट्रेनों में बिना बिल्टी के सप्लाई हो रहा माल, कोटा में हुआ जप्त

Rail News kota :  कोटा मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर ट्रेनों में बिना बिल और बिल्टी के माल सप्लाई किया जा रहा है। बिल और बिल्टी नहीं बनने से सरकार को चूना लग रहा है। कोटा स्टेशन पर सोमवार को ऐसा ही एक मामला पकड़ा गया।
सूत्रों ने बताया कि सूचना पर मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्याम सिंह रात करीब 9 बजे प्लेटफार्म नंबर दो पर पहुंचे थे। यहां श्याम सिंह ने कुल 13 कार्टन जप्त किए। कार्टून में चिप्स और नमकीन के पैकेट भरे हुए थे। कार्रवाई के समय कोटा स्टेशन पर निजामुद्दीन-बांद्रा संपर्क क्रांति ट्रेन खड़ी हुई थी।
आशंका जताई जा रही है कि यह माल इसी ट्रेन की पैंट्रीकार से उतरा है। हालांकि की पूछताछ में पेंट्रीकार मैनेजर ने इस माल को अपना होने से साफ मना कर दिया। इसके बाद भी श्याम सिंह ने इस मांग को पार्सल घर में जमा करवा दिया।
सूत्रों ने बताया कि ट्रेन से कोल्ड ड्रिंक आदि अन्य माल भी उतरना था। लेकिन प्लेटफार्म पर अधिकारी पहुंचने से बाकी माल नहीं उतर सका।
जनशताब्दी ट्रेन का भी हाल
सूत्रों ने बताया कि जनशताब्दी और अन्य ट्रेनों का भी लगभग यही हाल है। यात्रियों को परोसने के बहाने दिल्ली से बिना और बिल्टीठ के ट्रेन में माल चढा लिया जाता है। बाद में इस माल को कोटा मंडल के भरतपुर,गंगापुर तथा सवाईमाधोपुर आदि स्टेशनों पर स्थित स्टॉल और ट्रॉली वालों को अवेध रूप से सप्लाई कर दिया जाता है। इन सभी गाड़ियों में यह माल दिल्ली से लाया जाता है। यह सिलसिला लंबे समय से चल रहा है।