अर्चना जोशी को सौंपी दक्षिण-पूर्व रेलवे की कमान, सही साबित हुआ अनुमान

अर्चना जोशी को सौंपी दक्षिण-पूर्व रेलवे की कमान, सही साबित हुआ अनुमान
कोटा। न्यूज़. अर्चना जोशी को दक्षिणी-पूर्व रेलवे गार्डन रीच कोलकाता की कमान सौंपी गई है। उल्लेखनीय है जोशी का नाम लिस्ट में आने के बाद यही अनुमान लगाया गया था। जो अब सही साबित हुआ है। हालांकि जोशी की इच्छा उत्तर-पश्चिम रेलवे जोन की थी। लेकिन जोशी की इच्छा पूरी नहीं हो सकी। जोशी का नाम नॉन ओपन लाइन और ओपन लाइन दोनों लिस्ट में था। इसके चलते जोशी के रेलवे बोर्ड में जाने के भी अनुमान लगाए जा रहे थे। उल्लेखनीय है कि 17 जून को जारी हुई लिस्ट में जोशी को जोनल महाप्रबंधक बनाया गया था। तब से अधिकारी अपनी पोस्टिंग का इंतजार कर रहे थे।
कोटा डीआरएम रह चुकी हैं जोशी
उल्लेखनीय है कि जोशी कोटा मंडल रेल प्रबंधक पद पर रह चुकी हैं। इस पद पर रहते हुए जोशी पर कोटा के ही तत्कालीन मुख्य चिकित्सा अधीक्षक अनिल गुप्ता ने जुलाई-2015 में पश्चिम मध्य रेलवे महाप्रबंधक की बेटी की शादी के लिए 50 हजार रुपए और 20 तोला सोना मांगने के आरोप लगाए थे। गुप्ता ने इसका एक ऑडियो भी जारी किया था। बाद में यह ऑडियो काफी वायरल हुआ था। हालांकि जोशी ने इन सभी आरोपों का खंडन किया था। जोशी ने महिला कल्याण संगठन के लिए चंदा मांगने की बात कबूली थी।
यह समाचार देश भर के अखबारों और टीवी चैनलों की सुर्खियां बना था। इसके बाद जोशी का नाम काफी चर्चा में आ गया था। बात बढने पर मामले की जांच सीबीआई और रेलवे बोर्ड की विजिलेंस टीम ने भी की थी। इसके बाद जोशी की जयपुर में एटीजीएम के पद पर नियुक्ति के आदेश रद्द कर दिए थे।