दीपावली पर भी खोली एक ही खिड़की, ट्रेन में बिना टिकट सवार हुए यात्री, रेलवे ने वसूला जुर्माना

दीपावली पर भी खोली एक ही खिड़की, ट्रेन में बिना टिकट सवार हुए यात्री, रेलवे ने वसूला जुर्माना
कोटा। कोटा स्टेशन पर रेलवे ने दीपावली पर भी केवल एक ही टिकट खिड़की खोली गई। इसके चलते इस खिड़की पर यात्रियों की लंबी लाइन लग गई। समय पर नंबर नहीं आता देख बड़ी संख्या में यात्री बिना टिकट ही ट्रेन में सवार हो गए। इसके बाद रेलवे ने इन यात्रियों से ट्रेन में जुर्माना वसूला।
दीपावली के समय घर जाने के लिए गुरुवार सुबह बड़ी संख्या में यात्री स्टेशन पहुंचे थे। लेकिन यहां एक ही टिकट खिड़की खुली हुई थी। इसके चलते टिकट खिडकी पर यात्रियों की लंबी लाइन लगी हुई थी। यात्रियों के अनुपात में टिकट खिड़की एक ही खुली होने के कारण बड़ी संख्या में मुसाफिरों को समय रहते टिकट नहीं मिल पाया। ऐसे में यह यात्री बिना टिकट हुई ट्रेनों में सवार हो गए।
यात्रियों ने की शिकायत
कुछ यात्रियों ने इस मामले की शिकायत रेलवे से भी की है। यात्री अर्जुन सिंह ने बताया कि कोटा स्टेशन पर त्योहारी सीजन में भी एक ही खिड़की खुली हुई थी। इस खिड़की पर यात्रियों की लंबी लाइन लगी हुई थी। ऐसे में यात्रियों को समय रहते टिकट नहीं मिल रहा था। इसको देखते हुए बड़ी संख्या में यात्री बिना टिकट ही ट्रेनों में सवार हो रहे थे। रेलवे की इस गलती का खामियाजा यात्रियों ने ट्रेन में जुर्माने के रूप में चुकाया।
शिकायत पर रेलवे में जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है। यात्रियों ने बताया कि रेलवे द्वारा हर शिकायत के बाद यही रटा रटाया जवाब दिया जाता है कि जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। लेकिन किस जिम्मेदार के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई। इसकी जानकारी रेलवे ने आज तक किसी को नहीं दी है।
यही कारण है कि ऐसे मामले बार-बार सामने आते हैं।
पहले भी हो चुका है ऐसा
यह पहली बार नहीं है जब भीड़ के समय रेलवे ने एक ही खिड़की खोली हो। इससे पहले परीक्षा के समय भी रेलवे यह कारनामा दौहरा चुकी है। तब हजारों परीक्षार्थियों के समय एक ही खिड़की खोली गई थी। तब भी समय पर टिकट नहीं मिलने के चलते बड़ी संख्या में परीक्षार्थी बिना टिकट ट्रेनों में सवार हुए थे।