Indian Railway : गंगापुर में पटरी से उतरा इंजन, तीन निलंबित

Indian Railway : गंगापुर में पटरी से उतरा इंजन, तीन निलंबित
कोटा।  गंगापुर में शुक्रवार को एक इंजन पटरी से उतर गया। बाद में इंजन को वापस पटरी पर चढ़ाया गया। मामले में प्रशासन ने 3 कर्मचारियों को निलंबित किया है। घटना की जांच की जा रही है।
सूत्रों ने बताया कि यह घटना रेलवे यार्ड में हुई। इसके चलते मुख्य रेल यातायात प्रभावित नहीं हुआ। सुबह करीब 11:15 आपस में जुड़े दो इंजन रेलवे यार्ड में जा रहे थे। तभी पॉइंट पर अचानक आगे वाले इंजन के छह पहिए पटरी से उतर गए। बेपटरी होते ही इंजन मौके पर खड़ा हो गए। सूचना मिलते ही हूटर बजाकर गंगापुर की दुर्घटना राहत ट्रेन को मौके पर भेजा गया। उसके बाद हाइड्रोलिक जेकों की मदद से इंजन को करीब 2.45 बजे वापस पटरी पर छड़ाया जा सका।
चालक और पॉइंट्समैन निलंबित
मामले में रेलवे ने प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए प्रशासन ने चालक, सह चालक और एक पॉइंट्समैन को निलंबित कर दिया।
सूत्रों ने बताया कि फिलहाल घटना के कारणों का पता नहीं चला है। मामले की जांच की जा रही है। प्रथम दृष्टया पॉइंट नहीं लगा होने की बात सामने आ रही है। घटना के सही कारणों का पता जांच पूरी होने चलेगा। सूचना पर कोटा से भी वरिष्ठ मंडल विद्युत अभियंता (टीआरओ) एके पाठक गंगापुर पहुंचे।
संरक्षा अभियान में सामने आई घटना
सूत्रों ने बताया कि यह घटना ऐसे समय में सामने आई है जब रेलवे द्वारा विशेष संरक्षा अभियान चलाया जा रहा हो। मौके पर पहुंचकर अधिकारी दिन-रात संरक्षा की जांच कर रहे हों। ऐसे में प्रशासन द्वारा इस घटना को गंभीरता से लिया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि से तीन दिन पहले मॉक ड्रिल के लिए गया दुर्घटना राहत मेडिकल वाहन भी रास्ते में अटक गया था। इस वाहन में एके पाठक सहित तमाम अधिकारी बैठे हुए थे। प्रशासन द्वारा इस मामले की भी जांच की जा रही है।
घटनाक्रम का Live विडियो