100 अरब हस्तलिखित श्री राम नाम मंत्र पुस्तकों की परिक्रमा के शुभारंभ

100 अरब हस्तलिखित श्री राम नाम मंत्र पुस्तकों की परिक्रमा के शुभारंभ पर निम्बार्क पीठ के आचार्य श्री श्याम शरण महाराज और निरंजन पीठाधीश्वर आचार्य स्वामी प्रज्ञानानंद सरस्वती की गरिमामय उपस्थिति।
अजमेर के आजाद पार्क में 14 जनवरी को होगा भव्य धार्मिक समारोह।
=============
अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में अजमेर में 100 अरब हस्तलिखित श्रीराम नाम मंत्र पुस्तकों की परिक्रमा का आयोजन किया जा रहा है। अजमेर के आजाद पार्क में इस कार्यक्रम का शुभारंभ 14 जनवरी को प्रात: साढ़े 11 बजे आजाद पार्क में होगा। इस अवसर पर निम्बार्क पीठ के आचार्य श्याम शरण महाराज और निरंजन पीठाधीश्वर आचार्य स्वामी प्रज्ञानानंद सरस्वती की गरिमामय उपस्थिति रहेगी। परिक्रमा महोत्सव समिति के संयोजक कंवल प्रकाश किशनानी, सुनील दत्त जैन, उमेश गर्ग, शशि प्रकाश इंदौरिया, सत्यनारायण भंसाली ने बताया कि यह धार्मिक कार्यक्रम श्री राम नाम धन संग्रह बैंक और विश्व हिन्दू परिषद के संयुक्त तत्वावधान में हो रहा है। परिक्रमा का समापन समारोह 22 जनवरी को होगा। 9 दिवसीय इस कार्यक्रम में प्रदेश के साधु संत और गणमान्य नागरिक भी भाग लेंगे। श्रद्धालु प्रात: 8 से रात्रि 8 बजे तक सौ अरब हस्तलिखित राम नाम मंत्र पुस्तकों की परिक्रमा कर सकते हैं। श्रद्धालु आसानी से परिक्रमा कर सके इसके लिए आजाद पार्क में सुगम परिक्रमा मार्ग बनाया गया है। श्रद्धालु आसानी से चारों तरफ परिक्रमा लगा सकेंगे। परिक्रमा में महिलाओं का भी विशेष ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि जब अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देश भर में उत्साह और उमंग का माहौल है तब यह धार्मिक कार्यक्रम भी अजमेर वासियों के उत्साह को और बढ़ाएगा। इस धार्मिक आयोजन की और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर मोबाइल नंबर 9829070059 पर कंवल प्रकाश किशनानी और 9829793705 पर उमेश गर्ग से ली जा सकती है।
स्वामी प्रज्ञानानंद जी का अजमेर प्रवास:
निरंजन पीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी प्रज्ञानानंद सरस्वती महाराज 14 जनवरी को एक दिवसीय अजमेर प्रवास पर रहेंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार स्वामी प्रज्ञानानंद जी प्रातः साढ़े ग्यारह बजे जयपुर से सड़क मार्ग से अजमेर पहुंचेंगे और जिला परिषद कार्यालय के सामने स्थित समाजसेवी अमित ढाणी के निवास पर उनके परिजन को आशीर्वाद देंगे। इसके बाद स्वामीजी आजाद पार्क स्थित समारोह में भाग लेंगे तथा दोपहर दो बजे गंज घाटी स्थित जगदीशपुरी के मंदिर में आयोजित एक धार्मिक समारोह में भाग लेंगे। स्वामी जी यहां श्रद्धालुओं को आशीर्वाद प्रवचन भी देंगे। इसके बाद स्वामीजी का पुन: जयपुर जाने का कार्यक्रम है। स्वामी जी के अजमेर प्रवास की और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9414004757 पर समाजसेवी विष्णु चौधरी से ली जा सकती है। चौधरी ने कहा कि जो भी धर्म प्रेमी स्वामीजी से आशीर्वाद प्राप्त करना चाहता है वह जगदीशपुरी मंदिर के कार्यक्रम में आ सकता है।
S.P.MITTAL