fbpx
Breaking News

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से परीक्षार्थियों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी

EXAM Update : राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से परीक्षार्थियों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर ने राज्य में स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल से 12वीं परीक्षा देने जा रही छात्राओं के लिए खुशखबरी दी है। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से जारी सूचना के अनुसार स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल की कक्षा 12वीं की परीक्षाओं में राज्य में प्रथम स्थान पर आने वाली बालिका को 4 वर्षीय बैचलर डिग्री करने के लिए विदेश में अध्ययन करने का मौका दिया जाएगा। जिसका सारा खर्च राज्य सरकार की ओर से वहन किया जाएगा।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अनुसार प्रदेश में 134 स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल हैं। इन सभी स्कूलों की बालिकाओं को राज्य में टॉप करने पर विदेश में पढ़ने का मौका मिलेगा। आपको यह भी बता देते हैं कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की राज्य में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 6 मई 2021 से शुरू होंगी। 10वीं की परीक्षा 25 मई तक, जबकि 12वीं की परीक्षा 29 मई तक चलेंगी। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड हर साल 20 लाख से अधिक विद्यार्थियों की परीक्षा लेता है। उधर राज्य के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाली 9वीं कक्षा की 3.5 लाख बेटियों को जल्द ही साइकिलें वितरित की जाएंगी। इसकी जानकारी शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने एक दिवसीय बीकानेर दौरे में दी।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe

Check Also

मुख्य समाचार

मुख्य समाचार ■ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमरीका के राष्ट्रपति जो बाइडन के निमंत्रण पर आज …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *