Bharatpur : राज्य सरकार में 4-4 मंत्री फिर आरबीएम अस्पताल बेहाल, 6 मंजिल चढ़कर मरीजों तक पहुँच रहे परिजन।

Bharatpur : राज्य सरकार में 4-4 मंत्री फिर आरबीएम अस्पताल बेहाल, 6 मंजिल

चढ़कर मरीजों तक पहुँच रहे परिजन।

आरबीएम अस्पताल की नई बिल्डिंग में लगी बड़ी लिफ्ट 6 दिन से खराब है जिससे मरीजों और उनके तीमारदारों को परेशानी उठानी पड़ रही है। परेशानी की वजह इसलिए भी है क्योंकि 6 मंजिला इमारत में सभी ओपीडी व वार्ड ऊपरी मंजिल पर हैं। लेकिन बिल्डिंग में चढ़ने-उतरने के लिए रैंप नहीं होने से सीढ़ी तथा एक छोटी लिफ्ट से ही काम चलाना पड़ रहा है।

अस्पताल प्रशासन का दावा है कि बड़ी लिफ्ट में करीब 2 लाख रुपए की एक मोटर खराब हो गई है जिसे गारंटी पीरियड होने के कारण कम्पनी को बदलना है। खराब पड़ी लिफ्ट को ठीक कराने के लिए रोजाना कोशिश हो रही है, लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकल रहा है। अब छोटी लिफ्ट पर करीब 1500 मरीजों और उनके अटेंडडेंट को मिलाकर 5000 लोगों का लोड आ गया है। भास्कर ने शनिवार को अस्पताल में लगातार कई घंटे बिताए।

यह भी पढ़ें :   चलती ट्रेन से गिरकर दर्दनाक मौत

मरीजों और उनके तीमारदारों का छलका दर्द… 3 केसों से जानिए अपनी जांच के लिए कितनी मशक्कत के बाद पहुंचे ओपीडी तक

90 साल की वृद्धा लाठी के सहारे सीढ़ियों से पहुंची डेंटल ओपीडी
नमक कटरा निवासी 90 साल की रामदेई की दाड़ में दर्द था, जिसे डॉक्टर ने उखड़वाने की सलाह दी थी। वह जांच कराने के लिए और फिर दांड़ उखड़वाने के लिए फस्ट मंजिल पर स्थित डेंटल ओपीडी में 2 चक्कर सीढिय़ों के रास्ते लाठी के सहारे चढ़ना व ऊतरना मुश्किल भरा था। वह हर सीढ़ी पर चढ़ती और फिर बैठकर रुककर सांस लेती। ये नजारा देख अन्य लोग सिर्फ ये ही सलाह देते रहे कि लिफ्ट में ले जाते, लेकिन उसका व परिजनों का कहना था कि लिफ्ट एक खराब है और दूसरी में नंबर ही नहीं आता।

अस्पताल से छुट्‌टी पर मुश्किलों से नहीं, 4 मंजिल सीढ़ियां उतरकर आया मरीज
कच्ची बस्ती रणजीत नगर निवासी जितेंद्र ने बताया कि वह झगड़े में घायल हा़े गया था, जिसका इलाज आरबीएम अस्पताल में चला। परंतु अब शनिवार को वार्ड से छुट्टी हुई तो लिफ्ट खराब होने के कारण दूसरी लिफ्ट में अत्यधिक भीड़ में नहीं आ पाने की वजह से लाठी के सहारे सीढ़ियों के रास्ते 4 मंजिल से मरीज नीचे आया।

यह भी पढ़ें :   AJMER : नो कंस्ट्रक्शन जोन में हुए निर्माणों और कब्जों को हटाया ही जाना चाहिए, कलेक्टर अपने कथन पर अमल भी करें

आधे घंटे इंतजार के बाद आई स्ट्रेचर, तब तीसरी मंजिल पर वार्ड में पहुंचा वृद्ध
राजामंडी भुसावर निवासी 65 वर्षीय मुकलेश के खून की कमी है और भारी कमजोरी है। उसे इमरजेंसी ट्रोमा में दिखाने पर मेल मेडिकल वार्ड में भर्ती का टिकट बना दिया। परंतु वहां तक पहुंचना मरीज के कठिनाई पूर्ण रहा, क्योंकि उसे करीब आधा घंटे तक स्ट्रेचर पर इंतजार करना पड़ा और तब तीसरी मंजिल पर स्थित मेल मेडिकल वार्ड में भर्ती होने के लिए पहुंचना पड़ा।