SawaiMadhopur: हमारा संकल्प विकसित भारत रथों को दिखाई हरी झण्ड़ी

हमारा संकल्प विकसित भारत रथों को दिखाई हरी झण्ड़ी

सवाई माधोपुर, 20 दिसम्बर। विकसित भारत संकल्प यात्रा के अन्तर्गत केन्द्र सरकार की 17 योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने वाले दो (एलईडी वैन) रथों को सम्भागीय आयुक्त भरतपुर सांवरमल वर्मा एवं जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला ने बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर से हरी झण्ड़ी दिखाकर रवाना किया।

सम्भागीय आयुक्त ने बताया कि ये रथ विकसित भारत संकल्प यात्रा के अन्तर्गत पंचायत स्तर पर लगने वाले शिविरों में जाकर केन्द्र सरकार की 17 योजनाओं के विडियों क्लिपिंग दिखाकर इन योजनाओं के अन्तर्गत पात्र वंचित व्यक्तियों को लाभ दिलाने हेतु प्रेरित करेंगे।

यह भी पढ़ें :   Sawai madhopur: अमृता हाट में महिला स्वयं सहायता समूहों, लघु उद्यमियों, दस्तकारों, हस्तशिल्प, खादी संस्थाओं द्वारा निर्मित उत्पादों का किया प्रदर्शन एवं विपणन

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं ग्रामीण क्षेत्र के नोडल अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार ने बताया कि एलईडी रथों के आने से केन्द्र सरकार की 17 योजनाओं का ग्रामीण क्षेत्र में अब सुचारू रूप से प्रचार-प्रसार हो सकेगा और इन योजनाओं के पात्र वंचित व्यक्ति भी लाभांवित होंगे। इसके साथ-साथ इन रथों के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का विकसित भारत का संदेश भी जन-जन तक पहुंचेगा।