SawaiMadhopur: बाघ संरक्षण एवं ग्रामीण विकास समिति स. मा. के तत्वाधान में मिशन बीट प्लास्टिक रणथम्भोर अभियान

बाघ संरक्षण एवं ग्रामीण विकास समिति स. मा. के तत्वाधान में मिशन बीट प्लास्टिक रणथम्भोर अभियान ! के तहत सवाई माधोपुर जिले की मोंटेसरी इंग्लिश मीडियम स्कूल के 40 छात्र छात्राओं ने रणथम्भोर परिक्षेत्र की आरओपीटी रेंज के जंगल का बालाजी वनक्षेत्र में प्लास्टिक,पॉलिथीन व अन्य प्रकार का कचरा इक्कठा कर साफ सफाई की तथा कचरे को जंगल से बाहर लाकर नष्ट किया !

साथ ही मंदिर पर आने वाले लोगो को प्लास्टिक व पॉलीथिन के दुष्परिणामो की जानकारी देकर जागरूक भी किया !

यह भी पढ़ें :   लाॅकडाउन में निशुल्क भोजन पैकेट का वितरण बना वरदान - सवाई माधोपुर

हमारी संस्था पिछले 5 वर्षों से बाघ , रणथम्भोर व पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में धरातल पर निःस्वार्थ भाव के साथ काम कर रही है जिसके तहत विभिन कार्यक्रम व अभियान चलाये जा रहे है । रणथम्भोर परिक्षेत्र को स्वच्छ व सुंदर बनाने के उद्देश्य के साथ ही संस्था द्वारा पिछले 4 वर्ष 7 माह से मिशन बीट प्लास्टिक अभियान के तहत हर सप्ताह एक स्थान निर्धारित कर साफ सफाई की जाती तथा लोगो को जागरूक किया जाता है इसके अतिरिक्त हर माह व समय समय पर वन क्षेत्र में स्थित मंदिरों पर कपड़े के कैरी बैग्स वितरित कर पॉलिथीन कैरी बैग्स के बहिष्कार करने की अपील की जाती है ।

यह भी पढ़ें :   SawaiMadhopur: विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से आमजन को शिविरों में मिल रहा केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ

इस अवसर पर संस्था के सदस्य सुरेंद्र मीना हिंगोनी , अरविंद कुमार बैरवा , विष्णु माधोसिंहपूरा , शांतनु शर्मा व रूप सिंह मीणा आदि मौजूद थे !