कैट-विक्की विवाह समारोह जिले के लिए बडा इवेंट जिले के पर्यटन को इससे मिलेगा फायदा

कैट-विक्की विवाह समारोह जिले के लिए बडा इवेंट
जिले के पर्यटन को इससे मिलेगा फायदा
कलेक्टर ने कानून व्यवस्था एवं सुरक्षा को लेकर अधिकारियों की ली बैठक
सवाई माधोपुर, 3 दिसंबर। कैटरीना कैफ और विक्की कौशल का शादी समारोह चौथ का बरवाडा एवं जिले के लिए बडा इवेंट साबित होगा। इससे जिले के पर्यटन को काफी फायदा मिलेगा। इस इवेंट के दौरान कानून एवं व्यवस्था की दृष्टि से सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित रखने एवं अधिकारियों तथा विभिन्न एजेसिंयों, होटल प्रबंधन, ग्राम पंचायत एवं अन्य में आपसी समन्वय बनाने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन की अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह की उपस्थिति में अधिकारियों एवं होटल प्रबंधन, इवेंट कार्यक्रम से जुडे अधिकारियों की बैठक हुई तथा आवश्यक निर्देश दिए गए।
कलेक्टर ने कहा कि इस निजी आयोजन में आने वाले सेलेब्रेटी एवं अन्य मेहमान जिले की बेस्ट छवि मन में संजो के यहॉं से जाये।
कलेक्टर ने इस सेलेब्रेटी इवेंट को देखते हुए चौथ का बरवाडा कस्बे में विशेषकर विवाह स्थल वाले होटल के आसपास सुरक्षा, पार्किंग, यातायात की प्लानिंग के 1-1 बिन्दु की जानकारी लेकर समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर ने कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने के मार्ग, यातायात व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था सहित सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में संबंधित अधिकारियों से की गई तैयारियों के बारे में जानकारी ली तथा आवश्यक निर्देश देकर सभी व्यवस्थाएं चॉक चोबंद करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने इवेंट कंपनी द्वारा की गई व्यवस्थाओं एवं प्रशासन के सहयोग के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने बताया कि होटल के अंदर संचालक, इवेंट मेनेजमेंट तथा निजी सुरक्षा ऐजेन्सी पूर्ण रूप से जिम्मेदार होगी।
कलेक्टर ने निर्देश दिये कि इवेंट के दौरान राज्य सरकार के गृह विभाग द्वारा जारी कोविड गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित की जाए। क्राउड मेनेजमेंट तथा ट्रेफिक को प्रभावी रूप से मैनेज करें। उन्होंने निजी सुरक्षा ऐजेन्सी के अधिकारी से सुरक्षा प्रबंधन के संबंध में जानकारी ली तथा उन्हें पुलिस अधिकारियों के साथ समन्वय रखते हुए कार्य करने के निर्देश दिए। चौथ का बरवाडा के मेला ग्राउंड में अतिथियों के वाहन पार्किंग सहित अन्य वाहनों की पार्किंग के संबंध में भी आवश्यक निर्देश दिए। इवेंट से जुडे अधिकारी ने बताया कि अतिथियों के वाहनों व उनके नम्बर की सुस्पष्ट व त्वरित पहचान के लिये प्रत्येक वाहन पर इवेंट से जुडा स्टीकर लगा होगा।
कलेक्टर ने निर्देश दिये कि रणथम्भौर पार्क में भ्रमण के दौरान संबंधित जोन में निर्धारित संख्या से अधिक वाहनों को अनुमति न दी जाये। गणेश धाम से रणथम्भौर किले तक सुचारू यातायात व भीड नियंत्रण की विशेष व्यवस्था करें।
कलेक्टर ने निर्देश दिये कि विवाह आयोजन में शामिल मेहमान व विभिन्न इवेंट कम्पनियों के कार्मिक के या तो कोविड-19 वैक्सीन की दोनो डोज लगी हो या उनका आरटीपीसीआर टेस्ट निर्धारित समय अवधि में होना सुनिश्चित करें।
बैठक में कलेक्टर ने होटल प्रबंधन, चौथ माता ट्रस्ट, इवेंट प्रबंधन, ग्राम पंचायत चौथ का बरवाडा, विकास अधिकारी एवं उपखंड अधिकारी के साथ ही पुलिस अधिकारियों से व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली तथा आवश्यक निर्देश देते हुए आपसी समन्वय के साथ कार्य करने के निर्देश दिए। बैठक में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह ने भी सुरक्षा व्यवस्था से संबंधित सुझाव दिए। बैठक में अतिरिक्त कलेक्टर डॉ सूरज सिंह नेगी सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।