fbpx
सोमवार , जनवरी 17 2022
Breaking News

टीएसपी के बजट प्रावधान में आबू रोड़ के 85 और पिंड़वाड़ा के 51 गांव शामिल-उद्योग मंत्री

टीएसपी के बजट प्रावधान में आबू रोड़ के 85 और पिंड़वाड़ा के 51 गांव शामिल-उद्योग मंत्री
उद्योग मंत्री श्री परसादी लाल मीना ने गुरूवार को विधानसभा में कहा कि अनुसूचित क्षेत्र (टीएसपी) के बजट प्रावधान में सिरोही जिले की पंचायत समिति आबू रोड़ के 85 और पिंड़वाड़ा के 51 गांव शामिल है और योजनाओं में बराबर बजट दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बजट को लेकर कोई शिकायत विभाग को अभी तक मिली नहीं मिली है।
श्री मीना ने प्रश्नकाल के दौरान विधायकों द्वारा इस संबंध में पूछे गये पूरक प्रश्नों का  जनजाति क्षेत्रीय विकास राज्य मंत्री की ओर से जवाब दे रहे थे। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के कारण राजस्थान अनुसूचित जनजाति परामर्शदात्री परिषद की बैठक जरूर विलंब से हुई, लेकिन मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में 9 फरवरी 2021 को यह बैठक हुई थी। इसमें जनजाति विभाग के मंत्री सहित कई विधायकगण और संबंधित उच्च अधिकारियों की उपस्थित में सभी एजेंड़ों पर कार्यवाही की गयी।

इससे पहले विधायक श्री समाराम गरासिया के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में बताया कि टीएसपी (अनुसूचित क्षेत्र) का बजट सरकार द्वारा अनुसूचित क्षेत्र में सम्मिलित समस्त जिलों बांसवाडा, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, सिरोही, उदयपुर, चितौडगढ, पाली एवं राजसमंद हेतु प्रावधित किया जाता है।
उन्होंने बताया कि राजस्थान अनुसूचित जनजाति परामर्शदात्री परिषद का पुनर्गठन प्रशासनिक सुधार (अनुभाग-3) विभाग जयपुर द्वारा उनके आदेश 27 नवंबर 2019 से तथा संशोधित आदेश 1 फरवरी 2021 को जारी किया गया है। कोविड-19 के कारण भी राजस्थान अनुसूचित जनजाति परामर्शदात्री परिषद की बैठक के आयोजन में विलम्ब हुआ है। उक्त परिषद की बैठक का आयोजन 9 फरवरी 2021 को किया जा चुका है।

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें

Check Also

माउंट आबू के नगर पालिका डंपिंग यार्ड में से लगी आग

माउंट आबू के नगर पालिका डंपिंग यार्ड में से लगी आग

माउंट आबू सिरोही माउंट आबू के नगर पालिका डंपिंग यार्ड में से लगी आग सूचना …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *