खंडार में आबादी क्षेत्र में भालू ने मचाया उत्पात

खंडार में आबादी क्षेत्र में भालू ने मचाया उत्पात
खण्डार 3 मार्च। बुधवार को उपखण्ड मुख्यालय पर आबादी क्षेत्र में घुस आये भालू ने जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान क्षेत्र में अफरातफरी के साथ लोगों में दशहत का माहौल बना रहा।
जानकारी के अनुसार प्रातः 6 बजे के आस पास बालेर रोड़ स्थित खेड़ापति हनुमान मंदिर कॉलोनी में गोपाल लाल सेन के आवास में भालू घुस गया। जिस पर घर वालों के शोर शराबा करने पर भालू बीच कॉलोनी में आ गया। जिससे कॉलोनी में चारों तरफ हड़कंप मच गया। शोर-शराबे से भालू कॉलोनी में एक खाली प्लॉट की झाड़ियों में घुस गया। इस बीच कॉलोनी के लोगों ने वन विभाग एवं पुलिस प्रशासन को सूचना दे दी।
सूचना पर पहुंचे क्षेत्र के वन कर्मियों एवं पुलिस कर्मियों ने जिला मुख्यालय को सूचना भेजी। इस दौरान भालू दो घंटे तक झाड़ियों में छुप कर बैठा रहा। लेकिन समय निकलने के साथ ही मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ एकत्रित हो गई।
इसके बाद जिला मुख्यालय से पहुंची वनकर्मियों की टीम ने भालू को ट्रेंकुलाइज कर ले गये।
यहाँ उल्लेखनीय है कि खंडार उपखंड मुख्यालय पर कुछ दिनों से वन्य जीव भालू का मूवमेंट आबादी क्षेत्र में दिखाई दे रहा था। कुछ दिन पहले भी जयसिंहपुरा ग्राम में गिर्राज बैरवा के मकान में भालू प्रवेश कर गया था। इसी प्रकार से खंडार सवाई माधोपुर के मेन रोड पर स्थित पेट्रोल पंप पर भी भालू आ गया था। इसी प्रकार से खंडार तारागढ़ दुर्ग की तलहटी में स्थित भूतेश्वर महादेव मंदिर कॉलोनी में भी दो तीन दिनों से भालू को घूमते हुए दिखाई दिया था।