Indian Railways: गुडला में राजधानी का इंजन फेल, ढाई घंटे देरी से पहुंची कोटा
Indian Railways: गुडला में राजधानी का इंजन फेल, ढाई घंटे देरी से पहुंची कोटा

Indian Railways: कर्नूल-जयपुर ट्रेन में चोरों का धावा, कई यात्रियों का सामान चोरी

Indian Railways: कर्नूल-जयपुर ट्रेन में चोरों का धावा, कई यात्रियों का सामान चोरी

Rail News:  साप्ताहिक कर्नूल-जयपुर ट्रेन (19714) में बुधवार रात चोरों ने धावा बोल दिया। चोर कई यात्रियों का सामान चोरी कर फरार हो गए। यात्रियों ने आरपीएफ और जीआरपी को मामले की शिकायत दी है।
अपनी शिकायत में महाराष्ट अंकोला निवासी सरिता ने बताया कि वह अपने बेटे के साथ उज्जैन से दुर्गापुरा जा रही थी। द्वितीय श्रेणी के वातानुकूलित कोच में उनका आरक्षण था। रात करीब 11 बजे नागदा में ट्रेन पहुंचने तक सबकुछ ठीक था। इसके बाद वह सो गए। सवाईमाधोपुर के बाद नींद खुलने पर उन्हें सीट के नीचे रखा अपना एक ट्रॉली बैग गायब मिला। गनिमत थी कि इस बैग में कोई किमती सामान नहीं था। बैग में सिर्फ कपड़े ही रखे हुए थे। इसी तरह उनकी पास की सीट पर मौजूद एक महिला के करीब 14 हजार रुपए चोरी हो गए। महिला ने यह रुपए अपने हैंड बैग में रखे एक छोटे पर्स में रख रखे थे। पैसे निकालकर चोर हैंड बैग और पर्स मौके पर ही छोड़ गए। यह महिला भी उज्जैन से दुर्गापुरा जा रही थी। सरिता ने बताया कि इसके अलावा एक तृतीय श्रेणी वातानुकूलित कोच से भी एक यात्री का सामान चोरी हुआ है।
सरिता ने बताया कि इसके अलावा अन्य यात्रियों के सामान भी चोरी हो सकते हैं।
नागदा-कोटा के बीच चोरी की संभावना
यात्रियों ने बताया कि चोरी की यह घटनाएं नागदा के कोटा के बीच होने की संभावना है। नागदा में यात्रियों का सामान सही सलामत था। सवाईमाधोपुर में यात्रियों को यह सामान गायब मिला। नागदा के बाद यह ट्रेन रामगंजमंडी और कोटा ही रुकती है। कोटा में इस ट्रेन के पहुंचने का समय रात 2.20 बजे है। रात में चोरी का समय भी लगभग यही रहता है। ऐसे में अधिक संभावना यही जताई जा रही है कि यह चोरी नागदा से कोटा के बीच हो सकती है।
दुर्गापुरा में दी रिपोर्ट
सरिता ने बताया कि इसके बाद यात्रियों ने रेलवे को ऑन लाइन मामले की शिकायत दर्ज करवाई। इसके बाद बुधवार को दुर्गापुरा पहुंची आरपीएफ ने चोरी का शिकार हुए यात्रियों से फीड बैक फार्म भरवाया। साथ ही हिदायत दी कि मामले की रिपोर्ट जयपुर जीआरपी थाने में दर्ज करवाएं
ट्रेन में नहीं थे गश्ती जवान
यात्रियों ने बताया कि पूरी ट्रेन में उन्हें कहीं भी आरपीएफ या जीआरपी के गश्ती जवान नजर नहीं आए। घटना के बाद यात्रियों ने पूरी ट्रेन को तलाश लिया।