श्री लिकिथ वाईपी ने ‘स्किल ऑफ प्रोटोटाइप मॉडलिंग वर्ल्‍डस्किल काम्पिटिशन 2022’ में कांस्य पदक जीता

श्री लिकिथ वाईपी ने ‘स्किल ऑफ प्रोटोटाइप मॉडलिंग वर्ल्‍डस्किल काम्पिटिशन 2022’ (डब्‍ल्‍यूएससी2022) में कांस्य पदक जीता है। लिकिथ ने टोयाटा तकनीकी प्रशिक्षण संस्थान से मेक्ट्रोनिक्स में अपना डिप्लोमा पूरा किया है और वे जनवरी 2022 से इस प्रतियोगिता के लिए प्रशिक्षण ले रहे थे। उन्होंने प्रोटोटाइप मॉडलिंग कौशल में भारत की राष्ट्रीय कौशल प्रतियोगिता “इंडियास्किल्स 2021” भी जीती है। उन्हें टोयोटा इंडिया के विशेषज्ञ श्री भास्कर सिंह ने प्रशिक्षित किया है, जो विश्‍व कौशल अंतर्राष्‍ट्रीय मंच में प्रोटोटाइप मॉडलिंग कौशल के मुख्य विशेषज्ञ भी हैं।

यह भी पढ़ें :   कैबिनेट ने सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) मोड के तहत टूना-टेकरा, दीनदयाल पोर्ट पर कंटेनर टर्मिनल को बिल्ड, ऑपरेट एंड ट्रांसफर (बीओटी) के आधार पर विकसित करने को मंजूरी दी

विश्‍व कौशल (वर्ल्डस्किल्स) प्रतियोगिता वर्ल्डस्किल्स इंटरनेशनल के सदस्य देशों के बीच कुशल युवाओं की एक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता है। इससे पहले विश्व कौशल प्रतियोगिता शंघाई में होने वाली थी, लेकिन वहां पर कोविड के प्रकोप के कारण, इसे 2 महीने की अवधि में आयोजित किए जाने के लिए 15 देशों में स्थानांतरित कर दिया गया था। प्रोटोटाइप मॉडलिंग कौशल की प्रतियोगिता पहले चरण में डब्‍ल्‍यूएससी 2022 की शुरुआत थी जो 7-10 सितंबर 2022 तक  बर्न, स्विट्जरलैंड में आयोजित की गई है।

यह भी पढ़ें :   दिनांक 04.01.2022 को वर्तमान सदस्यों की सेवानिवृत्ति के कारण 12 सीटों के लिए 09 स्थानीय प्राधिकरण निर्वाचन क्षेत्रों से तेलंगाना विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव के संबंध में

कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय (एमएसडीई) के तत्वावधान में राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) देश में कौशल प्रतियोगिता आयोजित करने और अंतर्राष्ट्रीय कौशल प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए युवाओं को प्रशिक्षण देने के लिए एक कार्यान्वयन निकाय है।

*.*.*

एमजी/एएम/आईपीएस/एसएस