छह दिवसीय आधार कार्ड शिविर का समापन अनेक ग्रामीणों को हाथ लगी निराशा-खण्डार

छह दिवसीय आधार कार्ड शिविर का समापन अनेक ग्रामीणों को हाथ लगी निराशा
खण्डार  उपखण्ड मुख्यालय पर 1 मार्च से चल रहा 6 दिवसीय आधार कार्ड शिविर का 6 मार्च को समापन हो गया। लेकिन अनेक ग्रामीण अब भी आधार बनवाने व संशोधन करवाने से वंचित रह गये।
उपखंड मुख्यालय पर लंबे समय से आधार कार्ड बनाने एवं संशोधन के लिए कोई सुविधा नहीं होने के कारण क्षेत्र के लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खंडार उपखंड मुख्यालय सहित क्षेत्र के ग्रामीणों को आधार बनवाने या किसी भी संशोधन के लिए अन्य जगहों पर चक्कर लगाने पड़ते हैं। यह परेशानी ग्रामीणों की सामने लंबे समय से चल रही है।
इस परेशानी के चलते खंडार उपखंड मुख्यालय पर खंडार ग्रामपंचायत परिसर में छह दिवसीय आधार कार्ड शिविर का आयोजन किया गया है। जो कि 1 से 6 मार्च तक चला। शिविर में ग्रामीणों की भारी भीड़ उमड़ती देखी गई। लेकिन छह दिवसीय आधार कार्ड शिविर का समापन होने के बाद भी रजिस्टर्ड करवाए गए करीब 282 ग्रामीणों के निराशा ही हाथ लगी। इसके अलावा भी कई ग्रामीण शिविर में इधर उधर भटकते रहे। नाम रजिस्टर्ड करवाने के लिए पंचायत समिति स्टाफ से गुहार लगाते रहे। लेकिन उसके पश्चात भी कई ग्रामीणों का तो नाम भी रजिस्टर्ड नहीं हुआ है। कहीं दूर से आने वाले ग्रामीण मूल्य खर्च करके निराशा के साथ अपने घरों को लौटे गये।
समाजसेवी मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि पीड़ित ग्रामीणों ने उपखण्ड मुख्यालय पर आधार कार्ड बनवाने के लिए स्थायी मशीन की व्यवस्था करवाने की मांग की है तथा जब तक मशीन चालू नहीं हो पा रही है तब तक आधार शिविर को 6 दिवस के लिए बढ़ाने की मांग की है।