जूनियर सॉफ्टवेयर डेवलपर कोर्स के प्रारंभ दिवस पर युवाओं को कौशल प्रशिक्षण की उपयोगिता की दी जानकारी

जूनियर सॉफ्टवेयर डेवलपर कोर्स के प्रारंभ दिवस पर युवाओं को कौशल प्रशिक्षण की उपयोगिता की दी जानकारी
जयपुर,8 दिसम्बर। तकनीकी शिक्षा विभाग के सेंटर फॉर इलेक्ट्रॉनिक गवनेर्ंस (सीईजी) जयपुर द्वारा मंगलवार को जूनियर सॉफ्टवेयर डेवलपर कोर्स के प्रारंभ दिवस (कमेंसमेन्ट डे) के अवसर पर लाभार्थियों को कौशल प्रशिक्षण की उपयोगिता बताते हुए इसके फायदों की विस्तार से जानकारी दी गई।
सीईजी जयपुर के निदेशक डॉ. सन्दीप कुमार ने बताया कि राज्य में युवाओं को रोजगारोन्मुखी तकनीकी शिक्षा दिया जाना राज्य सरकार का उद्देश्य है। इसी उद्देश्य को पूर्ण करने में तकनीकी शिक्षा विभाग के सेंटर फॉर इलेक्ट्रॉनिक गवनेर्ंस (सीईजी) जयपुर का भी अहम योगदान है। उन्होंने बताया कि सेंटर फॉर इलेक्ट्रॉनिक गवनेर्ंस (सीईजी) के द्वारा युवाओं को जूनियर सॉफ्टवेयर डेवलपर कोर्स की ट्रेनिंग दी जा रही है। जिसमें युवाओं को प्रशिक्षण उपरांत वेतन आधारित जॉब अथवा स्वंय उद्यम स्थापित करने में सक्षम बनाया जाना शामिल है।
सीईजी निदेशक ने बताया कि इस कोर्स के प्रथम बैच में 30 विद्यार्थी रजिस्टर्ड है। उन्होंने बताया कि मंगलवार 8 दिसंबर 2020 को 30 विद्यार्थियों के द्वितीय बैच के प्रारंभ दिवस (कमेंसमेन्ट डे) के अवसर पर स्वायत्त शासन विभाग के संयुक्त निदेशक श्री वी डी सकरवार एवं डिस्टि्रक्ट प्रोजेक्ट ऑफिसर डे एनयूएलएम नगर निगम जयपुर के श्री श्रीचंद उपस्थित रहे।