कोरोना पीडितों के उपचार के लिये सभी चिकित्सा अधिकारी एवं कर्मचारी सक्रिय रहकर कार्य करेः– जिला कलक्टर – दौसा

कोरोना पीडितों के उपचार के लिये सभी चिकित्सा अधिकारी एवं कर्मचारी सक्रिय रहकर कार्य करेः– जिला कलक्टर
दौसा,2 जून। जिला कलक्टर पीयुष समारिया ने कहा कि जिले में कोरोना पीडितों के उपचार के लिये सभी चिकित्सा अधिकारी एवं कर्मचारी सक्रिय रहकर कार्य करे तथा सरकारी चिकित्सालयों में आने वाले रोगियों की तत्काल जांचे करवा कर दवाईया उपलब्ध करवानें की व्यवस्था करावे।
मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में कोविड नियंत्रण तथा जिले की सम सामयिक स्थितियों से संबंधित समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुये जिला कलक्टर ने यह बात कही। उन्होने कहा कि लोक स्वास्थ्य सुरक्षा से संबंधित गतिविधियों को और अधिक मजबूती देने तथा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य से संबंधित संचालित गतिविधियों को उच्चतम स्तर तक सुदृढ़ बनाने के लिए किए जा रहे प्रयासों को ओर गति प्रदान करे। उन्होंने सभी सम्बद्ध विभागों एवं अधिकारियों से कहा है कि जिले में इस तरह कार्य करें कि जितना जल्द हो सके, दौसा जिला कोरोना से पूरी तरह मुक्त हो जाए। उन्होने जिले में कोविड की वर्तमान स्थिति, जांच एवं मेडिकल किट वितरण, कोरोना संक्रमितों के ईलाज,येहतियात के तौर पर की गई व्यवस्थाओं, बैड्स, कोविड केयर सेंटर्स, आक्सीजन की उपलब्धता, गाईड लाईन एवं विभिन्न पाबंदियों की पालना आदि सभी विषयों पर विस्तार से समीक्षा की और नवीन गाईड लाईन की पालना बेहतर ढंग से कराने के निर्देश दिए। जिले में आगामी समय में खेती-बाड़ी की स्थिति में किसानों के लिए आवश्यकता के अनुरूप खाद-बीज आदि का प्रबन्ध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए और कहा कि जिले में हर क्षेत्र में इसके अच्छे प्रबन्ध सुनिश्चित किए जाएं ताकि किसानों को बुवाई के समय दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े।
उन्होंने पानी-बिजली के प्रबन्धों की समीक्षा करते हुए कहा कि इनसे संबंधित शिकायतों और समस्याओं का निस्तारण त्वरित गति से किया जाए ताकि जनता को समय पर पानी-बिजली प्राप्त होनें में समस्या न हों। उन्होने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि तैयार हो चुकी पेयजल योजनाओं पर शीघ्रता से विद्युत कनेक्शन जारी करवाने के लिये संबंधित सहायक अभियन्ता को पाबन्द करे। बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एल के बालोत, अतिरिक्त जिला कलक्टर आर के मीना,राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी परशु राम धानका, उपखण्ड अधिकारी दौसा संजय कुमार गोरा, मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डा0 मनीष चौधरी, पीएमओ डा0 सी एल मीना सहित अन्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।