विभिन्न भवनों के लिए भूमि आवंटन कार्य की प्रगति समीक्षा कर कलेक्टर ने दिए निर्देश

विभिन्न भवनों के लिए भूमि आवंटन कार्य की प्रगति समीक्षा कर कलेक्टर ने दिए निर्देश
सवाई माधोपुर, 12 जुलाई। जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने हाइवे सड़क, विभिन्न राजकीय भवनों के निर्माण से संबंधित कार्याे के लिए भूमि अवाप्ति/आवंटन के कार्य की प्रगति समीक्षा कर सम्बंधित अधिकारियों की दिशा-निर्देश दिये।
उन्होंने जिले से गुजरने वाले विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्ग, स्टेट हाइवे, मेगा डिस्ट्रिक्ट रोड के लिये भूमि अवाप्ति, मुआवजा राशि वितरण, वन व वन्य जीव सम्बंधी क्लियरेंस, अवाप्त भूमि के कब्जे सम्बंधित निर्माण ऐजेंसी को सम्भलवाने सम्बंधी बिन्दुओं पर बैठक में विस्तार से समीक्षा की गई।
राजकीय नजूल संपत्तियों का डेटा शीघ्र ही ऑनलाइन होगा। जिले में स्थित ऐसी सभी सम्पत्तियों और वे वर्तमान में किस स्थिति में है, इस पर भी चर्चा की तथा सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिए।
मलारना डूंगर का राजकीय महावि़द्यालय 2020-21 तथा बौंली राजकीय महाविद्यालय सत्र 2019-20 से संचालित है। इनके लिये भवन निर्माण हेतु भूमि आवंटन किए जाने की जानकारी संबंधित अधिकारियों द्वारा दी गई। उन्होंने महाविद्यालय के भवनों के निर्माण के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने नोडल प्रिंसिपल को विधायक कोष, सीएसआर, भामाशाह के माध्यम से फंड जुटाने के संबंध में निर्देश दिए।