जिले के प्रभारी मंत्रियाें के निर्देशों की पूर्ण पालना हो -मुख्य सचिव

जिले के प्रभारी मंत्रियाें के निर्देशों की पूर्ण पालना हो -मुख्य सचिव
जयपुर, 19 अगस्त। मुख्य सचिव श्री निरन्जन आर्य ने कहा कि जिलाें के प्रभारी मंत्रियों द्वारा जिलों के दौरे के दौरान दिये गये निर्देशों की विभिन्न विभागों द्वारा अनुपालना सुनिश्चित होनी चाहिए।
श्री आर्य गुरूवार को यहां शासन सचिवालय में सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा विभिन्न विभागों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
 मुख्य सचिव ने कहा कि विभिन्न जिलों के प्रभारी मंत्रियों द्वारा जिलों के दौरे के दौरान आयोजित बैठकोें में स्थानीय लोगों की समस्याओं के निस्तारण के लिए निर्देश दिये जाते हैं। उन्होंने कहा कि विभागों को इन निर्देशाें की जमीनी स्तर पर पूर्ण रूप से पालना सुनिश्चित कर समस्याओं का त्वरित निपटारा करना चाहिए।
बैठक में सामान्य प्रशासन विभाग की प्रमुख शासन सचिव श्रीमती गायत्री राठौड़ ने बताया कि इस सम्बंध में यह प्रथम बैठक है और राज्य सरकार की एक अनूठी पहल है, जिसमें  विभागों द्वारा विभिन्न जिलों के प्रभारी मंत्रियाें के निर्देशों की पूर्ण पालना करवाना सुनिश्चित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि बैठक के प्रथम चरण में सम्बंधित विभागों के द्वारा किये गये कार्यों की समीक्षा की गई।
इस दौरान विभिन्न विभागों के प्रमुख शासन सचिव, शासन सचिव और अन्य उच्चाधिकारियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में भाग लिया।