आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में भारतीय नौसेना नौका दौड़ एवं सेल परेड का आयोजन करेगी

आजादी का अमृत महोत्सव की स्मरणीय गतिविधियों के अंतर्गत भारतीय नौसेना सेलिंग एसोसिएशन (आईएनएसए) के तत्वावधान में भारतीय नौसेना ने नौका दौड़ यानी रिगेटा आयोजित करने की योजना बनाई है तथा स्थानीय जनता में समुद्री खेलों को बढ़ावा देने के लिए तीनों कमान मुख्यालय वाले क्षेत्रों में नौकायन में प्रयुक्त होने वाली नौकाओं और डिंगियों द्वारा नौका दौड़ एवं सेल परेड आयोजित करने की योजना बनाई है। पहला कार्यक्रम दिनांक 23 सितंबर, 2021 को एर्नाकुलम चैनल में भारतीय नौसेना वाटरमैनशिप ट्रेनिंग सेंटर, कोच्चि द्वारा आयोजित किया जाना है। इस आयोजन के दौरान कुल 75 नौसेना कर्मी भाग लेंगे और अपने नौकायन संबंधी कौशल का प्रदर्शन करेंगे। फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ, दक्षिणी नौसेना कमान इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे। इंडियन नेवल ओशन सेलिंग वेसल, दक्षिणी नौसेना कमान की नौकायन में प्रयुक्त होने वाली नावें तथा छोटी नावें नौका दौड़ और सेल परेड में हिस्सा लेंगी।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद के लिए संसद में आयोजित विदाई कार्यक्रम में भाग लियाप्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद के लिए संसद में आयोजित विदाई कार्यक्रम में भाग लिया। एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा: "आज, राष्ट्रपति कोविंद जी के लिए संसद में आयोजित विदाई कार्यक्रम में भाग लिया। इसमें विभिन्न दलों के मंत्रियों और नेताओं ने भाग लिया।" Earlier today, attended the farewell programme hosted for President Kovind Ji in Parliament. It was attended by Ministers and leaders from various parties. pic.twitter.com/NhqlR0l2xc — Narendra Modi (@narendramodi) July 23, 2022 एमजी/एएम/जेके

मुंबई और विशाखापत्तनम में आज़ादी का अमृत महोत्सव नौकायन कार्यक्रम क्रमशः अक्टूबर और नवंबर के महीनों में आयोजित किए जाने वाले हैं।

****

एमजी/एएम/एबी/डीए