सैन्य नर्सिंग सेवा में लेफ्टिनेंट के रूप में 29 नर्सिंग कैडेट शामिल हुए

मुख्य विशेषताएं:

• आर्मी अस्पताल (रिसर्च एंड रेफरल) में कॉलेज ऑफ नर्सिंग के बीएससी (एच) नर्सिंग के चौथे बैच का कमीशनिंग समारोह आयोजित

• आर्मी अस्पताल (आरएंडआर) के कमांडेंट ने अग्रिम पंक्ति के कोविड-19 कार्यकर्ताओं की भूमिका की सराहना की

• नए लेफ्टिनेंटों से दवा और नर्सिंग के क्षेत्र में नवीनतम विकास के साथ अपडेट रहने का आग्रह किया

 

कॉलेज ऑफ नर्सिंग के बीएससी के (एच) नर्सिंग के चौथे बैच का कमीशनिंग समारोह 14 अक्टूबर, 2021 को आर्मी हॉस्पिटल (रिसर्च एंड रेफरल) – एएच (आरएंडआर), दिल्ली कैंट में आयोजित किया गया। एएच (आर एंड आर) के कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल जॉय चटर्जी मुख्य अतिथि थे। सैन्य नर्सिंग सेवा (एमएनएस) के अतिरिक्त महानिदेशक मेजर जनरल स्मिता देवरानी ने नए कमीशन प्राप्त नर्सिंग अधिकारियों को शपथ दिलाई। समारोह के दौरान, 29 नर्सिंग कैडेटों को सैन्य नर्सिंग सेवा (एमएनएस) में लेफ्टिनेंट के रूप में कमीशन दिया गया और उन्हें विभिन्न सशस्त्र बलों के अस्पतालों में तैनात किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :   प्रदेश में 48 नए न्यायालयों को मुख्यमंत्री की स्वीकृति  विभिन्न कैडर के 550 पदों के सृजन की मंजूरी

अपने संबोधन में लेफ्टिनेंट जनरल जॉय चटर्जी ने नवनियुक्त नर्सिंग अधिकारियों को बधाई दी और उनसे सैन्य नर्सिंग सेवा की नैतिकता को पोषित करने और सेवा की परंपरा का उत्थान करने का आग्रह किया। जनरल ऑफिसर ने देश में महामारी से निपटने में कोविड-19 के अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं की भूमिका की सराहना की। उन्होंने युवा लेफ्टिनेंटों को सलाह दी कि वे रोगियों को करुणा और समर्पण के साथ चिकित्सा देखभाल प्रदान करने के लिए चिकित्सा और नर्सिंग के क्षेत्र में नवीनतम विकास से अवगत रहें।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री आज रात जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए टोक्यो रवाना होंगे

***

एमजी/एएम/एसकेएस/एचबी