सीसीआई ने बीसीपी टॉपको XII पीटीई लिमिटेड द्वारा एएसके इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स लिमिटेड की 71.25 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण को मंजूरी दी

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने बीसीपी टॉपको XII पीटीई लिमिटेड द्वारा एएसके इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स लिमिटेड की 71.25 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण को मंजूरी दी है।

बीसीपी टॉपको XII पीटीई लिमिटेड (अधिग्रहणकर्ता) ब्लैकस्टोन ग्रुप इंक के सहयोगी कंपनियों द्वारा परामर्श दी जाने वाली या प्रबंधित की जाने वाली निधियों की एक सहयोगी कंपनी है। अधिग्रहणकर्ता का प्रमुख व्यवसाय निवेश होल्डिंग और संबंधित कार्य हैं। हालाँकि, वर्तमान में, भारत या दुनिया भर में इसका कोई व्यावसायिक संचालन नहीं है।

यह भी पढ़ें :   गृह मंत्रालय (एमएचए) ने कोविड-19 की दूसरी लहर को ध्यान में रखते हुए कमजोर समूहों के लिए मौजूदा सुविधाओं की समीक्षा करने के लिए राज्यों / केन्द्रशासित प्रदेशों को परामर्श जारी किया

एएसके इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स लिमिटेड (लक्ष्य) भारत में एक मज़बूत ग्राहक आधार के साथ एक परिसंपत्ति और धन प्रबंधन कंपनी है। लक्ष्य कंपनी, सीधे तौर पर या सहयोगी और सहायक कंपनियों के माध्यम से, वित्तीय सेवाएं प्रदान करने का व्यवसाय करती है, जिसमें विशेष रूप से शामिल हैं – (i) व्यक्तियों, व्यक्तियों के समूह, पारिवारिक कार्यालयों और अन्य संस्थाओं को पोर्टफोलियो प्रबंधन सेवाएं प्रदान करना (ii) व्यक्तियों, पारिवारिक कार्यालयों और कॉरपोरेट्स के लिए निवेश समाधान, निवेश सलाहकार सेवाएं और धन प्रबंधन एवं धन नियोजन सेवाएं (डिजिटल सेवाओं सहित) की पेशकश करना (iii) वैकल्पिक निवेश निधि को प्रायोजित और प्रबंधित करना; (iv) निधियों को प्रायोजित करना, स्थापित करना या सलाह देना; (v) ऋण सुविधाएं प्रदान करना और (vi) वित्तीय उत्पादों (बीमा उत्पादों और म्यूचुअल फंड सहित) का वितरण करना आदि।

यह भी पढ़ें :   इंडिया@75 - दुनिया भर के 75 भारतीय मिशनों और दूतावासों में आत्मनिर्भर कॉर्नर स्थापित किए जाएंगे

प्रस्तावित संयोजन में अधिग्रहणकर्ता द्वारा लक्ष्य की 71.25 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण शामिल है।

सीसीआई के विस्तृत आदेश जल्द ही जारी किया जाएगा।       

************

एमजी/एएम/जेके/डीवी