उपज की कीमत और खेती का दायरा दोनों बढ़ेगे:-सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया

22 जनवरी 2021,शुक्रवार-भारतीय जनता पार्टी गंगापुर सिटी (सांसद जौनापुरिया-पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर)

नए कृषि कानून से किसानों को डबल फायदा,उपज की कीमत और खेती का दायरा दोनों बढ़ेगे:-सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया
किसानों की मजबूती ही आत्मनिर्भर भारत का आधार है…,कृषि बिल सौ फीसदी किसानों के हित में हैं कांग्रेस केवल घड़ियाली आंसू बहा रही हैं।वोटबैंक की राजनीति के लिए विपक्ष किसानों को गुमराह कर रहा है:-पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर

गंगापुर सिटी:- भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित किसान चौपाल का आयोजन सफलतापूर्वक सम्पन्न हुई। किसान चौपाल के मुख्य अतिथि सांसद श्री सुखवीर सिंह जौनापुरिया ,अध्यक्षता पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर, नगर परिषद सभापति श्री शिवरतन अग्रवाल, उपसभापति विरेन्द्र शर्मा थे।
चौपाल को संबोधित करते हुऐ सांसद सुखवीर सिंह जौनापुरिया ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा पारित तीनों कृषि विधेयकों को किसानों के हित में है। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व वाली सरकार कभी किसान का अहित कर ही नहीं सकती।जिस व्यक्ति ने गरीबी देखी हो, जो देश की मिट्टी से जुड़ा हो, वह प्रधानमंत्री किसान के भले के लिए यह सब कुछ कर रहा है केवल अपने राजनीतिक वजूद को बचाने के लिए विपक्ष यह सब कुछ कर रहा है।
साथ ही उन्होंने कहा कि मनरेगा, किसान सम्मान निधि, फसल बीमा आदि किसान हितैषी योजनाओं का जिक्र करते हुए, किसानों से किसी के भी बहकावे में नहीं आने की अपील की।
किसान चौपाल को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर ने कहा कि तीनों कृषि बिल किसानों के हित में है लेकिन यह सारे बिल पूर्वी राजस्थान में जब भी सफल हो सकते हैं जब यहां के किसान को ईस्टर्न कैनाल योजना का पानी मिले, राजस्थान की सरकार ईस्टर्न कैनाल योजना का कोई काम नहीं करना चाहती, चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी द्वारा किए गए किसान कर्ज माफी के मुद्दे से विफल रही है, किसानो के मुद्दे से मुकर रही है, राज्य सरकार द्वारा पुनः टोल टैक्स वापस वसूलने, किसानों पर मंडी का टैक्स लगा देने। सरकार केवल किसानों को अपने फायदे के लिए पूर्व विधायक ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आगामी पंचायती राज को देखते हुए स्थानिय विधायक रामकेश मीणा द्वारा फैलाया जा रहा भ्रम को अपने राजनैतिक कांग्रेस पार्टी द्वारा बजूद बचाए जाने का कथित प्रयास बताते हुए पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर ने कहा की ये विधेयक किसानों के हित में है, किसान की आय दुगनी करने, अपनी उपज को देश मे कहीं भी बेचने एवम् कॉन्ट्रैक्ट पर खेती सम्बन्धि विधेयकों को एतिहासिक बताते हुए गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस ने अपने पिछले तीन घोषणा पत्रो में इन का समर्थन किया था, कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल एवम् पूर्व प्रधानमंत्री मंत्री मनमोहन सिंह ने राज्य सभा में रिकॉर्ड पर कृषि मंडीयो को खत्म करने की बात कही है, जब कि भाजपा मंडियों के पक्ष में है इन बिलो से किसान एवम् व्यापारी दोनों का ही भला होगा ।
गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी झूठ बोलकर किसानों को बहकाना चाहती है, अब जबकि माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने इन विधेयको पर रोक लगा दी है, ऐसे में किसान संगठनों व कांग्रेस पार्टी एवम् सरकार सभी अपनी बात सर्वोच्च न्यायालय दूर गठित कमेटी के सामने समक्ष रख सकते है। देश में कानून से बढ़ कर कोई नहीं है ।
गुर्जर ने कहा कि एमएसपी(MSP) के संदर्भ मे सरकार कह चुकी है कि एमएसपी को बंद नहीं होगा, किन्तु यह भी संभव नहीं है कि सरकार आड़तिये का कार्य शुरू करे, जिससे कृषि मंडिया बंद हो जावेगी, अगर सरकार सम्पूर्ण एमएसपी लागू करती है तो सरकार पर 17 लाख करोड़ रूपये का भार पड़ेगा जो संभव नहीं है।
साथ ही सरकार को पीडीएस के लिए 55 मिलियन टन अनाज खरीदना पड़ता है, इस बात को सभी को समझना चाहिए। ऐसे में दोनों कार्य सरकार के लिए संभव नहीं है फिर भी भाजपा ने कांग्रेस के 50 साल के मुकाबले 10 साल मे सर्वाधिक एमएसपी पर खरीद की है।
उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना आज तक राजस्थान में लागू नहीं है 22 लाख किसानों का दस्तावेज नहीं पहुंचने के कारण किसान सम्मान निधि का लाभ नहीं मिल रहा है इस प्रकार उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि आगामी पंचायत राज चुनाव में कांग्रेस को सबक सिखाएं साथ ही उन्होंने पंचायतों के पैसे को पीढ़ी खाते में डालने का विरोध करते प्रस्ताव पारित कराया कि राज्य सरकार समाधान विरोधी काम नहीं करें और पंचायतों के पैसे को सीधे खाते में डालने की पीढ़ी खाते में डाल, ग्राम पंचायतो को संवैधानिक रूप से जो वित्तीय स्वतंत्र प्राप्ति में समाप्त की जा रही है एवं राज्य सरकार द्वारा विगत 2 वर्षों से एसएफसी( राज्य वित्त आयोग) के तहत ग्राम पंचायतों को बजट आवंटित नहीं किए जाने से गांव की विकास कार्य ठप पड़े हुए हैं । इस के संदर्भ में सरपंच संघ गंगापुर सिटी द्वारा सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया को ज्ञापन दिया गया। इसका उपस्थित जन समुदाय ने हाथ खड़े कर के समर्थन किया चौपाल को किसान नेता हरिओम पटेल, बहादुर जाट ,प्रकाश जाट, राम सिंह खटाना,मंडल अध्यक्ष पुखराज सलेमपुर आदि ने भी संबोधित किया।
किसान चौपाल में समस्त ग्राम पंचायतों के सरपंच और नगर सभापति,उपसभापति समस्त पार्षद गण उपस्थित थे और सभी ग्रामों से किसान बंधु उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरुआत में उघाडमल बाला जी मंदिर के पास गंगापुर सिटी में भारत मिशन स्वच्छ भारत मिशन के तहत 50 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित सुलभ कामपलेक्स का लोकार्पण किया। लोकार्पण में सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर,नगर सभापति शिवरतन अग्रवाल,उपसभापति वीरेंद्र शर्मा,नगर परिषद के सभी पार्षद गण उपस्थित थे।इसके पश्चात उघाड़मल बालाजी मंदिर पर दर्शन कर किसान चौपाल के कार्यक्रम में भाग लिया।
इस दौरान जिलाध्यक्ष भरत लाल मथुरिया,पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेश जैन,जिला महामंत्री मनोज बंसल,तलावड़ा मंडल अध्यक्ष पुखराज सलेमपुर, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष सवाई सिंह,शहर मंडल अध्यक्ष गिरधारी सोनी,किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष हरिओम पटेल सहित हजारों की संख्या में किसान उपस्थित रहे।