पुडुचेरी की उपराज्यपाल के पद से हटाई गईं डॉ. किरण बेदी

पुडुचेरी की उपराज्यपाल के पद से हटाई गईं डॉ. किरण बेदी

डॉ. किरण बेदी को पुडुचेरी की उपराज्यपाल के पद से हटा दिया गया है. बेदी की जगह तेलंगाना की राज्यपाल डॉ. तमिलिसई सौंदरराजन को पुडुचेरी का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है. बता दें किरण बेदी को पद से हटाने की मांग को लेकर पिछले काफी समय से पुडुचेरी में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी प्रदर्शन कर रही थी. इस संबंध में कांग्रेस के नेतृत्व वाले सेक्युलर डेमोक्रेटिक अलायंस की तरफ से 16 फरवरी को बंद का भी आयोजन किया गया था. हालांकि इसे सोमवार को ही वापस ले लिया गया था.

यह भी पढ़ें :   जैव प्रौद्योगिकी विभाग के मिशन कोविड सुरक्षा समर्थित जैविक ई लिमिटेड की अनूठी कोविड -19 वैक्सीन – कोर्बेवैक्स –सीओआरबीईवीएएक्स -CORBEVAX को दो नैदानिक ​​​​परीक्षणों के लिए डीजीसीआई की मंजूरी मिली"

राष्ट्रपति भवन की ओर से इस संबंध में बयान जारी किया गया. बयान में कहा गया कि नई नियुक्ति होने तक तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसई सौंदरराजन को पुडुचेरी की उपराज्यपाल का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा जा रहा है. बेदी को विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले ही उपराज्यपाल के पद से हटाया गया है. ऐसे में इसे भाजपा के एक व्यापक राजनीतिक कदम के तौर पर देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने ‘तमिल तात’यू. वी. स्वामीनाथ अय्यर की जयंती पर उनको को याद किया

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणस्वामी ने 10 फरवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ज्ञापन सौंपकर उनसे आग्रह किया था कि पूर्व आईपीएस अधिकारी को वापस बुला लिया जाए. उन्होंने दावा किया कि वह तुगलक दरबार चला रही हैं.