श्री धर्मेंद्र प्रधान ने अग्निपथ योजना की सराहना की, इसे एक ऐतिहासिक और भविष्यवादी कदम बताया

केंद्रीय शिक्षा और कौशल विकास मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान ने सशस्त्र बलों में युवाओं को “भारत के अग्निवीर” के रूप में शामिल होने के अवसर देने के लिए आज घोषित अग्निपथ योजना की सराहना की है।

भारतीय सेना को विश्व की बेहतरीन सेना बनाने व देश के युवाओं को बतौर #BharatKeAgniveer सेना में सेवा का अवसर प्रदान करने के लिए “अग्निपथ” योजना को स्वीकृति देने के लिए PM @narendramodi जी का हृदय से आभार।Indian armed forces को और youthful बनाने की दिशा में यह एक ऐतिहासिक कदम है। pic.twitter.com/tgWIVtVlMK

यह भी पढ़ें :   भारत में कोविड-19 का कुल टीकाकरण कवरेज 92.63 करोड़ से अधिक हुआ

श्री धर्मेंद्र प्रधान युवाओं को सैन्य सेवा में शामिल करने की भविष्य की पहल के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया और कहा कि यह कदम युवाओं के लिए नए अवसर पैदा करेगा और भारतीय सशस्त्र बलों को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनाने में योगदान देगा। उन्होंने कहा कि यह भारतीय सशस्त्र बलों को और अधिक युवा बनाने की दिशा में एक ऐतिहासिक कदम है। उन्होंने रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व की भी सराहना की, जिनके तहत सशस्त्र बलों को मजबूत करने और रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता लाने के लिए कई पहल की गई हैं।

यह भी पढ़ें :   केंद्रीय उत्तर पूर्वी क्षेत्र विकास, पर्यटन और संस्कृति मंत्री श्री जी. किशन रेड्डी ने पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास मंत्रालय के लिए अनुदान की मांग पर चर्चा में भाग लिया

श्री प्रधान ने यह भी कहा कि सशस्त्र बलों से जुड़ना हर भारतीय के लिए गर्व की बात है और इस पहल से राष्ट्रीय सेवा में अधिक युवा शामिल होंगे, रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे और एक कुशल और फिट कार्यबल बनाने में योगदान देंगे।

*********

एमजी/ एमए/ एसकेएस