उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में दिव्यांगजनों और वरिष्ठ नागरिकों को सहायता व सहायक उपकरणों के वितरण के लिए ‘सामाजिक अधिकारिता शिविर’ का आयोजन किया जाएगा

भारत सरकार के सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय की एडीआईपी योजना के तहत ‘दिव्यांगजनों’ और राष्ट्रीय वयोश्री योजना के अंतर्गत वरिष्ठ नागरिकों को सहायता व सहायक उपकरणों के वितरण के लिए एक ‘सामाजिक अधिकारिता शिविर’ का आयोजन 12 जुलाई, 2022 को उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिला स्थित पीएसएम डिग्री कॉलेज में सुबह 11 बजे किया जाएगा। इस शिविर का आयोजन भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम (एलिम्को) और कन्नौज जिला प्रशासन के सहयोग से दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग (डीईपीडब्ल्यूडी) की ओर से किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :   Rajasthan : हिन्दी पत्रकारिता को समर्पित चालीस वर्ष। राष्ट्रपति भी भेज चुके हैं शुभकामनाएं।

इसके लिए कन्नौज जिले के विभिन्न स्थानों पर एलिम्को ने मूल्यांकन शिविरों का आयोजन किया था। इनमें 1973 दिव्यांगजनों और वरिष्ठ नागरिक लाभार्थियों को चिह्नित किया गया था, जिनके बीच 446.40 लाख रुपये मूल्य के विभिन्न श्रेणियों के कुल 7319 सहायता और सहायक उपकरण नि:शुल्क वितरित किए जाएंगे।

केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री सुश्री प्रतिमा भौमिक इस समारोह की मुख्य अतिथि होंगी। वे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इस शिविर का उद्घाटन करेंगी। इस दौरान मुख्य स्थल पर कन्नौज संसदीय क्षेत्र के सांसद श्री सुब्रत पाठक और अन्य स्थानीय जन प्रतिनिधियों की गरिमामयी उपस्थिति रहेगी। इसके अलावा कार्यक्रम में कन्नौज जिला प्रशासन और एलिम्को के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।

यह भी पढ़ें :   रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह 11 अप्रैल को वाशिंगटन में भारत-अमरीका 2+2 मंत्रिस्तरीय वार्ता में भाग लेंगे

उपरोक्त कार्यक्रम के सीधा प्रसारण का लिंक निम्नलिखित है:- https://youtu.be/x9NzbojOYZ8

 

****

एमजी/एएम/एचकेपी/सीएस