श्री अनिल सहस्रबुद्धे ने आजादी का अमृत महोत्सव- एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत नगालैंड की 5 दिवसीय यात्रा पर जा रहे मध्य प्रदेश के छात्रों के साथ नई दिल्ली में बातचीत की

मौजूदा राष्ट्रव्यापी आजादी का अमृत महोत्सव-एक भारत श्रेष्ठ भारत तहत छात्रों द्वारा साझेदार राज्यों के बीच एक-दूसरे राज्य की यात्रा के क्रम में, मध्य प्रदेश के 50 छात्रों ने गुरुवार को नगालैंड की अपनी पांच दिवसीय यात्रा शुरू करने से पहले अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) के अध्यक्ष श्री अनिल सहस्रबुद्धे के साथ बातचीत की।

शिक्षा मंत्रालय और अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई), नई दिल्ली द्वारा इस मुलाकात की सुविधा प्रदान की गई और इस अवसर पर उनके वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

विशेष रूप से, मध्य प्रदेश और नगालैंड साझेदारी वाले राज्य हैं, जिसका उद्देश्य राज्य / केंद्रशासित प्रदेशों की जोड़ी की अवधारणा के माध्यम से विभिन्न राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों के लोगों के बीच आपसी समझ को बढ़ाना और एक दूसरे के बीच संपर्क को बढ़ावा देना है।

यह भी पढ़ें :   राष्ट्रीय स्तर पर परिवर्तन के लिए एक समग्र शिक्षा प्रणाली बेहद जरूरी: प्रधानमंत्री

इस अवसर पर श्री सहस्रबुद्धे ने कहा कि मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा संस्थानों और स्कूलों के छात्रों के लिए यह संवादात्मक कार्यक्रम साझेदार राज्यों के बीच अखिल भारतीय स्तर पर छात्रों द्वारा एक दूसरे राज्य की यात्रा का हिस्सा है। मध्य प्रदेश के छात्रों के उत्साह को देखकर हमें बहुत खुशी हुई, जो अपने दौरे के समय पांच दिनों तक नगालैंड की संस्कृति को गहराई से देखेंगे।

सुश्री रिया लोहिया, सुश्री अनिका राय, श्री जस्टिन और श्री देवांश श्रीवास्तव ने कहा कि एआईसीटीई द्वारा नई दिल्ली में हमारे अल्प प्रवास के दौरान आयोजित इस बातचीत ने राष्ट्रीय राजधानी में हमारे छोटे प्रवास को हमारे आजादी का अमृत महोत्सव – एक भारत श्रेष्ठ भारत छात्र यात्रा कार्यक्रम के कई सुखद और यादगार आयोजनों में से एक बना दिया। हम इस कार्यक्रम का हिस्सा बनकर रोमांचित हैं और एक सार्थक यात्रा के साथ-साथ नगालैंड और वहां के लोगों के बारे में अधिक जानने के लिए तत्पर हैं।

यह भी पढ़ें :   स्वायत्त शासन मंत्री ने ली अधिकारियों की बैठक

इस अवसर पर डॉ. रवींद्र कुमार सोनी (सलाहकार), डॉ निखिल कांत (उप निदेशक), श्री मनोज सिंह (सहायक निदेशक) भी उपस्थित थे और उन्होंने छात्रों के साथ बातचीत की।

 

 

***

 

एमजी/एएम/एसकेएस