सीसीआई ने एजेस इंश्योरेंस इंटरनेशनल एनवी द्वारा एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के अधिग्रहण को मंजूरी दी

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने एजेस इंश्योरेंस इंटरनेशनल एनवी द्वारा एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के अधिग्रहण को मंजूरी दी।

प्रस्तावित संयोजन एजेस इंश्योरेंस इंटरनेशनल एनवी (अधिग्रहणकर्ता) द्वारा एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (एएफएलआई) में और अधिक शेयरधारिता के अधिग्रहण से संबंधित है।

एजेस; एजेस समूह की अंतिम होल्डिंग कंपनी है। यह एक अंतरराष्ट्रीय बीमा समूह है, जिसकी यूरोप और एशिया में व्यावसायिक गतिविधियाँ हैं। एजेस समूह द्वारा वैश्विक स्तर पर पेश किए जाने वाले उत्पादों और सेवाओं में जीवन बीमा उत्पाद, सामान्य गैर-जीवन बीमा उत्पाद, पुनर्बीमा सेवाएं और बीमा उत्पादों का वितरण शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :   महामारी महा अलर्ट..राजस्थान में लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ाया गया…

एएफएलआई सावधि योजना (टर्म प्लान), शिशु योजना, यूलिप योजना, बचत योजना, सेवानिवृति योजना, स्वास्थ्य योजना, समूह योजना, ऑनलाइन योजना आदि श्रेणी के तहत भारत में जीवन बीमा उत्पाद उपलब्ध कराने का व्यवसाय करती है। एजेस की वर्तमान में एएफएलआई में 49% शेयरधारिता है और यह अन्य शेयरधारकों जैसे आईडीबीआई तथा फेडरल बैंक के साथ संयुक्त रूप से एएफएलआई के संचालन को नियंत्रित करती है।

यह भी पढ़ें :   मुख्यमंत्री अनुप्रति योजना की प्रोविजनल मैरिट सूची विशेष पिछड़ा वर्ग में अन्य वर्ग के अभ्यर्थियों के चयन के प्रकरणों की जांच कर संशोधन के निर्देश, 23 जनवरी तक आपत्तियां आमंत्रित

सीसीआई का विस्तृत आदेश जल्द ही जारी किया जाएगा।

*****

एमजी / एएम / जेके /वाईबी