उपराष्ट्रपति ने आंध्र प्रदेश में विभिन्न परियोजनाओं की स्थिति की समीक्षा की

उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडु ने आज आंध्र प्रदेश में स्थापित की जा रही भारत सरकार की विभिन्न परियोजनाओं की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने संबंधित मंत्रियों के साथ बैठक की और इन परियोजनाओं के शीघ्र क्रियान्वयन की सलाह दी।

वाणिज्य और उद्योग मंत्री श्री पीयूष गोयल ने आज उपराष्ट्रपति से मुलाकात की और उन्हें शीघ्र पूरे होने वाले विशाखापत्तनम-चेन्नई औद्योगिक कॉरिडोर (वीसीआईसी) के बारे में जानकारी दी, जो राष्ट्रीय औद्योगिक कॉरिडोर कार्यक्रम के तहत एक तटीय कॉरिडोर परियोजना है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य भारत में भविष्य में ऐसे औद्योगिक शहरों का विकास करना है जो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विनिर्माण और निवेश स्थलों के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकें।

यह भी पढ़ें :   तृतीय राज्य स्तरीय निर्णय लेखन कार्यशाला बेहतर कार्यक्षमता,अनुभव एवम कार्ययोजना से कार्य करें अधिकारी -अध्यक्ष, राजस्व मंडल

श्री नायडु को पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस, आवासन और शहरी मामलों के मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी ने आंध्र प्रदेश के काकीनाडा में प्रस्तावित ग्रीनफील्ड पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स के बारे में भी जानकारी दी। उपराष्ट्रपति ने किसी भी बकाया मुद्दों का भी शीघ्र समाधान करने तथा परियोजना के क्रियान्वयन में तेजी लाने के लिए कहा। श्री नायडु ने राज्य के लिए स्वीकृत विभिन्न आवास, स्मार्ट सिटी और अमृत परियोजनाओं की स्थिति के बारे में श्री हरदीप पुरी के साथ विचार-विमर्श किया।

यह भी पढ़ें :   राष्ट्रव्यापी कोविड टीकाकरण के तहत अब तक 187.46 करोड़ से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं

बाद में पर्यटन और संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्डी के साथ बैठक करते हुए  श्री नायडु ने राज्य में विभिन्न पर्यटन सर्किटों की स्थिति और विरासत शहरों के विकास के बारे में भी जानकारी ली। श्री नायडु को विभिन्न परियोजनाओं की स्थिति जानकारी दी गई उन्होंने श्री रेड्डी को लंबित कार्यों को शीघ्र पूरा करने की सलाह दी।

***

एमजी/एएम/आईपीएस/ओपी