श्री धर्मेंद्र प्रधान और श्री अनुराग ठाकुर कल युवा संवाद ‘इंडिया@2047’ को संबोधित करेंगे

केंद्रीय शिक्षा मंत्री एवं कौशल विकास व उद्यमिता मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान और केंद्रीय युवा मामले व खेल मंत्री श्री अनुराग ठाकुर 12 अगस्त को आकाशवाणी रंग भवन, नई दिल्ली में आयोजित होने वाले युवा संवाद ‘इंडिया@2047’ को संबोधित करेंगे। राज्य मंत्री श्री निसिथ प्रमाणिक भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। राष्ट्रीय युवा पुरस्कार विजेताओं और युवा प्रतिनिधियों, जिन्हें युवा मामले और खेल मंत्रालय द्वारा अंतर्राष्ट्रीय युवा प्रतिनिधिमंडलों के एक हिस्से के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए विभिन्न देशों में भेजा गया है, सहित लगभग 400 युवा इस कार्यक्रम में भाग लेंगे।

यह भी पढ़ें :   राष्ट्रव्यापी कोविड टीकाकरण के तहत अब तक 179.72 करोड़ से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं

 

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा और मार्गदर्शन में भारत अपनी आजादी और अपनी जनता एवं उनकी उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास के 75वें वर्ष में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है। ‘आजादी का अमृत महोत्सव (एकेएएम)’ के तहत आइकॉनिक वीक, जिसे युवा मामले और खेल मंत्रालय को आवंटित किया गया है, 8-14 अगस्त, 2022 है।

 

इस आयोजन से इसमें भाग लेने वाले युवाओं को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय महत्व के विभिन्न मुद्दों पर अपने विचार व्यक्त करने का अवसर मिलेगा। इसके अलावा, इस आयोजन से उन्हें एक-दूसरे से जुड़ने और अपने विचार साझा करने के लिए एक प्‍लेटफॉर्म उपलब्‍ध होगा। प्रेरक वक्ता/यूथ आइकॉन भी ‘युवा संवाद’ के समारोह में शामिल होंगे और ‘रिसर्जेंट इंडिया’ के लिए युवाओं के साथ अपने विजन को साझा करेंगे जो युवाओं के मनोबल को काफी हद तक बढ़ाएगा और उन्हें राष्ट्र निर्माण के लिए स्वेच्छा से अपनी सेवाएं देने के कार्य में शामिल होने के लिए प्रेरित करेगा।

यह भी पढ़ें :   युवाओं के टीकाकरण के लिए मुख्यमंत्री मंत्री एवं विधायक देंगे एक माह का मूल वेतन - राजस्थान

***

एमजी/एएम/आरआरएस /वाईबी