श्री अनुराग ठाकुर ने स्वच्छता अभियान चलाने का आह्वान किया

केन्द्रीय सूचना और प्रसारण तथा युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री श्री अनुराग ठाकुर ने आज अहमदाबाद में दूरदर्शन, आकाशवाणी, पत्र सूचना कार्यालय और केन्द्रीय संचार ब्यूरो के कामकाज की समीक्षा की। बैठक के दौरान, श्री ठाकुर ने सभी मीडिया इकाइयों से 2 अक्टूबर से एक पखवाड़े तक अनुपयोगी वस्तुओं पर विशेष जोर देते हुए एक विशेष स्वच्छता अभियान चलाने के लिए कहा। उन्होंने कागज की पुरानी सामग्रियों के साथ-साथ ई-कचरे को हटाने की जरूरत पर भी बल दिया।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने अहमदाबाद में नवभारत साहित्य मंदिर द्वारा आयोजित 'कलम नो कार्निवल' पुस्तक मेले के उद्घाटन समारोह को वीडियो संदेश के माध्यम से संबोधित किया

केन्द्रीय मंत्री ने दूरदर्शन और आकाशवाणी में चल रहे विभिन्न कार्यक्रमों की समीक्षा की और कर्मचारियों से आम लोगों के लिए नई सामग्री तैयार करने का आग्रह किया। उन्होंने कर्मचारियों से ऐसे कार्यक्रम बनाने को भी कहा जो लोगों को सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में सूचित कर सकें।

बैठक में श्री प्रकाश मगदूम, एडीजी, पीआईबी एवं सीबीसी, श्री सत्यजीत दास, डीडीजी, दूरदर्शन, श्री एन. एल. चौहान, डीडीजी, आकाशवाणी, श्री धर्मेंद्र तिवारी, निदेशक (समाचार) दूरदर्शन, श्री नवल परमार, क्षेत्रीय समाचार इकाई के प्रमुख, आकाशवाणी, श्री योगेश पंड्या, उप निदेशक, पीआईबी एवं सीबीसी और श्री उत्सव परमार, उप निदेशक (समाचार), दूरदर्शन के साथ इन संगठनों के विभिन्न अनुभागों के प्रमुखों तथा अन्य कर्मचारियों ने भाग लिया।

यह भी पढ़ें :   सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय द्वारा भारतीय स्वतंत्रता के 75वें वर्ष का उत्सव मनाने के लिए “आजादी का अमृत महोत्सव” का आयोजन

****

एमजी/एएम/आर