श्री सर्बानंद सोनोवाल ने गांधी जयंती पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की

केंद्रीय पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग तथा आयुष मंत्री, श्री सर्बानंद सोनोवाल ने आज गुवाहाटी में गांधी जयंती के अवसर पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

मंत्री ने छात्रों के साथ भी बातचीत की और महात्मा गांधी के एक सपने – आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वोकल फॉर लोकल के आह्वान के समर्थन रूप में खादी के कपड़े सौंपे। सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम, जो 17 सितंबर से शुरू हुआ और 2 अक्टूबर, 2022 को समाप्त हुआ, ने देश भर के लोगों को वृक्षारोपण, रक्तदान और भारत के लोगों के जीवन की गुणवत्ता को बेहतर करने के लिए इसी तरह के स्वास्थ्य शिविरों जैसी विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से एक नए भारत के निर्माण के लिए इस आंदोलन में शामिल होने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर बोलते हुए श्री सोनोवाल ने कहा, “आज गांधी जयंती के शुभ अवसर पर, शेष मानवता के साथ, हमने अपनी गंभीर प्रार्थना और अत्यंत भक्ति भाव के साथ बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की। राष्ट्र निर्माण के प्रति समर्पण और प्रतिबद्धता के माध्यम से हम सभी के द्वारा भारत के विचार को और मजबूत करने के लिए हम बापू जी से आशीर्वाद चाहते हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के अत्यंत ऊर्जावान नेतृत्व में हमें इस खूबसूरत कार्य में शामिल होना चाहिए, साथ ही हमारे देश के ऐसे कई लोग जो पहले ही रक्तदान, वृक्षारोपण आदि जैसे कई कार्यक्रमों में भाग ले चुके हैं और देश को फिर से जीवंत करने के लिए सेवा पखवाड़ा अभियान में भाग लिए हैं। बापूजी ने हमेशा लोगों को स्वावलंबी और आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया। जैसा कि मोदी जी हमेशा हमारे देश की क्षमता और संभावनाओं पर प्रकाश डालते हैं, हमें एक आत्मानिर्भर भारत की ओर बढ़ते हुए घरेलू और वैश्विक स्तर पर वोकल फॉर लोकल पहल के लिए एक सकारात्मक माहौल बनाने के लिए मिलकर काम करना चाहिए। हमें ‘स्वच्छता ही सेवा’ के मंत्र के अनुसार अपने राष्ट्र और मानव जाति की सेवा करनी चाहिए। देश में राम राज्य देखने का बापूजी का सपना नरेन्द्र मोदी जी द्वारा किए गए प्रतिबद्ध और समर्पित प्रयास के तहत देश में विकसित हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा किए गए सच्चे, ईमानदार प्रयास से लोग अब देश में राम राज्य देख रहे हैं। मैं सभी से एक मजबूत, स्वतंत्र और गौरवशाली भारत के लिए राष्ट्र निर्माण के इस अद्भुत कार्य में शामिल होने का आह्वान करता हूं।”

यह भी पढ़ें :   विनिमय दर अधिसूचना संख्या 73 /2022 - सीमा शुल्क (एन.टी.)

***

एमजी/एएम/केसीवी/सीएस