इरेडा ने “साइबर जागृति दिवस” मनाया

इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी लिमिटेड (इरेडा) ने सभी कर्मचारियों के बीच साइबर सुरक्षा जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से कल “साइबर जागृति दिवस” ​​मनाया।

इरेडा के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) श्री प्रदीप कुमार दास ने निदेशक (तकनीकी) श्री चिंतन शाह, सीवीओ श्रीमती मनीषा सक्सेना तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी की उपस्थिति में कंपनी के पंजीकृत कार्यालय में इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

यह भी पढ़ें :   42वीं सीनियर पुरुष राष्ट्रीय साइकिल पोलो चैंपियनशिप 2021-22

इस अवसर पर, एकेएस आईटी सर्विसेज के सूचना सुरक्षा सलाहकार श्री आलोक कुमार ने इरेडा के कर्मचारियों के साथ साइबर स्वच्छता से संबंधित कार्यप्रणाली के बारे में अपनी अंतर्दृष्टि साझा की।

साइबर जागृति दिवस गृह मंत्रालय द्वारा शुरू की गई एक पहल है। इसके तहत सभी सरकारी संगठनों में साइबर सुरक्षा जागरूकता का प्रसार किया जाता है। यह दिवस हर महीने के पहले बुधवार को मनाया जाता है। इसका उद्देश्य साइबर धोखाधड़ी और साइबर अपराधों से बचाव के लिए इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के बीच जागरूकता पैदा करना और उन्हें संवेदनशील बनाना है।  

यह भी पढ़ें :   केंद्रीय युवा कार्यक्रम और खेल मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर आज दिल्ली में आयोजित 'हर घर तिरंगा' बाइक रैली में शामिल हुए

***

एमजी/एएम/आर/एसएस