डॉ. एल. मुरुगन 27 और 28 अक्टूबर को कुलगाम जिले का दौरा करेंगे

केन्द्रीय मत्स्य पालन तथा सूचना और प्रसारण राज्यमंत्री डॉ. एल. मुरुगन केन्द्र सरकार के लोक संपर्क कार्यक्रम के तहत 27 और 28 अक्टूबर को कुलगाम जिले का दौरा करेंगे।

इस दौरे के दौरान, डॉ. मुरुगन अर्रिगुन्टू में बाढ़ सुरक्षा कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे और उसी स्थान पर बाढ़ सुरक्षा बांध के चौथे चरण का उद्घाटन भी करेंगे। वह चेकपोरा में अमृत सरोवर और सार्वजनिक पार्क का उद्घाटन भी करेंगे।

इन कार्यक्रमों के अलावा, केन्द्रीय  मंत्री चांसर में ट्राउट फिश फार्म एवं अमृत सरोवर, लखदीपोरा नेहामा में ट्राउट फीड मिल एवं प्रसिद्ध अहरबल जलप्रपात का दौरा भी करेंगे। डॉ. मुरुगन अहरबल की धारा में ट्राउट सीड और मोडेरगाम में एकीकृत कृषि पद्धतियों का जायजा भी लेंगे।

यह भी पढ़ें :   केंद्र कॉफी अधिनियम को सरल बनाएगा और कारोबारी सुगमता को बढ़ावा देगा - श्री पीयूष गोयल

डॉ मुरुगन चावलगाम रेस्ट हाउस में जिला प्रशासन के अधिकारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे।

अपने दौरे के दूसरे दिन, केन्द्रीय मंत्री कुलगाम स्थित मिनी सचिवालय में लगे विभागीय स्टालों का निरीक्षण करेंगे और विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत भी करेंगे।

डॉ. मुरुगन कुलगाम स्थित मिनी सचिवालय से एक मैरिज हॉल का शिलान्यास भी करेंगे। यह हॉल स्मार्ट सिटी कार्यक्रम के तहत 6.09 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें :   चहुंमुखी विकास सरकार की प्राथमिकता - सूचना एवं जनसम्पर्क राज्य मंत्री

अपने दौरे के अंत में, केन्द्रीय मंत्री कुलगाम स्थित मिनी सचिवालय में डीडीसी, बीडीसी और पीआरआई के सदस्यों के साथ बातचीत भी करेंगे।     

****

एमजी/एएम/आर